एसपी ने किया सिविल लाईन थाना का औचक निरीक्षण

एसपी ने किया सिविल लाईन थाना का औचक निरीक्षण

रोहतक, गिरीश सैनी । जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने थाना सिविल लाइन का औचक निरीक्षण कर थाने के रिकॉर्ड का अवलोकन किया। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह, प्रभारी थाना सिविल लाइन निरीक्षक जगबीर व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर का जायजा लेते हुए यहां तैनात स्टाफ से परिचय लिया व उनकी कार्यप्रणाली बारे पूछा।

पुलिस अधीक्षक ने थाने में बने मैस व वॉशरूम का भी अवलोकन किया व मैस में भोजन की गुणवत्ता व साफ-सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि थाने में आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। आने वाले पीड़ित व्यक्ति की एफआईआर लिख कर कानून अनुसार कार्रवाई करें। उन्होंने सारा रिकॉर्ड दुरुस्त व हर दिन अपडेट करने के निर्देश भी दिए।

एसपी ने कहा कि लंबित मामलों की जानकारी उच्च अधिकारियों को देकर उनका जल्द से जल्द हल करें। उन्होंने रात के समय चोरी, स्नैचिंग, लूट इत्यादि या आपराधिक क्षेत्र पर राइडर व पीसीआर पर तैनात स्टाफ को निरंतर गश्त करने के निर्देश भी दिए। महिलाओं से संबंधित अपराध पर तुरंत संज्ञान लेने के साथ ही उन्होंने थाने में आने वाले व्यक्तियों को नशे के खिलाफ व साइबर अपराध के बारे में जागरूक करने की बात भी कही।