दस हज़ार पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ समाजसेवी राजेश जैन ने शुरू किया पौधारोपण अभियान

दस हज़ार पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ समाजसेवी राजेश जैन ने शुरू किया पौधारोपण अभियान

रोहतक, गिरीश सैनी।एलपीएस बोसार्ड, बीपी जैन स्किल डेवेलपमेंट सेंटर, यूपीएस लक्ष्मी के संयुक्त तत्वावधान में पौधारोपण अभियान की शुरूआत सनसिटी सैक्टर-36 एच ब्लाक स्थित पार्क में रेजिडेंयल वेलफ़ेयर सोसायटी के सहयोग से की गई। मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने बताया कि यह पौधारोपण मुहिम 15 जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी। इस पौधारोपण में एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन की अध्यक्षता में मेयर मनमोहन गोयल एवं अन्य लोगों ने मिलकर पौधारोपण किया। इस मौक़े पर बोटल ब्रश, जामुन, शीशम व पपड़ी के लगभग 600 पौधे लगाए गए। पेड़ों की देखरेख व पानी देने की जिम्मेवारी वेलफ़ेयर समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने ली। 

राजेश जैन ने कहा कि आज वातावरण में 45, 46 डिग्री तापमान को देखते हुए पौधारोपण बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा हमारा लक्ष्य कम से कम दस हजार पौधे लगाने का है। जिसके लिए रोहतक शहर व आसपास के गांव में जगहों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने प्लास्टिक का उपयोग ना करने व पानी को बचाने पर भी जोर दिया। मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि पर्यावरण को बचाना हम सब का फ़र्ज़ है।

इस मौके पर स्वास्तिका, शिवानया, राजीव जैन, सन्नी निझावन,  सुभाष तायल, शीतल, गौरव बत्तरा, गौरव अरोड़ा, जतिन सैनी, नमन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।