दोआबा कॉलेज में वैब डिजाईनिंग, कोरल ड्रा व फोटोशॉप पर स्किल डिवैल्पमैंट कोर्स समपन्न

दोआबा कॉलेज में वैब डिजाईनिंग, कोरल ड्रा व फोटोशॉप पर स्किल डिवैल्पमैंट कोर्स समपन्न
दोआबा कॉलेज में आयोजित वैब डिजाईनिंग, कोरल ड्रा व फोटोशॉप पर स्किल डिवैप्लमैंट कोर्स में विद्यार्थियों को कार्य करवाते हुए प्राध्यापक।

जालन्धर, ८ जुलाई २०२२: दोआबा कॉलेज के पोस्ट गै्रजुएट कमप्यूटर साईंस एवं आई.टी. विभाग द्वारा विभिन्न स्कूलों के +२ के विद्यार्थियों के लिए वैब डिजाईनिंग व डिवैल्पमैंट, कोरल ड्रा तथा फोटोशॉप पर स्किल डिवैल्पमैंट वैल्यू ऐडड स्र्टीफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया । इसमें विद्यार्थियों को प्रिं. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस कोर्स में विद्यार्थियों को वैब डिजाईनिंग एवं डिवैल्पमैंट के अन्तर्गत एचटीएमएल, सीएसएस, जावा स्क्रिप्ट, बूटस्ट्रैप इत्यादि के बारे में प्रैकिटकल ट्रैनिंग दी गई तथा कोरल ड्रा व फोटोशॉप में टूल्स की मदद से डिजाईनिंग सिखाई गई । प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस विशेष स्किल डिवैप्लमैंट कोर्स के द्वारा विद्यार्थियों को आई.टी. इण्डस्ट्री के अनुकूल कार्य करने में बहुत मदद मिलेगी । डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस तरह की विशेष प्रैकिटकल ट्रैनिंग वाले स्किल डिवैल्पमैंट कोर्स की वजह से ही पिछले कई वर्षों से कॉलेज के कमप्यूटर साईंस एवं आई.टी. विभाग के विद्यार्थियों को टीसीएस, इन्फोसेस, विप्रो, ऐ1सटेंचर इत्यादि कमप्नीयों में बढिय़ा प्लेसमैंट मिल रही है । 

प्रो. नवीन जोशी विभागाध्यक्ष ने कहा कि इस वर्कशॉप में विद्यार्थियों को प्रो. साक्षी ने वैब डिजाईनिंग एवं डिवैल्पमैंट की बारीकियां सिखाई तथा प्रो. हरप्रीत कौर और प्रो. नीलमणी ने विद्यार्थियों को कोरल ड्रा व फोटोशॉप को इस्तेमाल करने की प्रैकिटकल ट्रैनिंग दी । इसके अलावा विद्यार्थियों को मोटीवेशनल लै1चर्स एवं कमप्यूटर ऐप्टीच्यूट टैस्ट का भी आयोजन किया गया ।