राज्य होटल प्रबंधन संस्थान में महिलाओं के लिए छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

सोमवार से शुरू होगा दूसरा बैच।

राज्य होटल प्रबंधन संस्थान में महिलाओं के लिए छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

रोहतक, गिरीश सैनी। तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान, रोहतक (एसआईएचएम) में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए आयोजित छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हो गया। यह जानकारी देते हुए संस्थान के व्याख्याता एवं कार्यक्रम संयोजक विकास देशवाल ने बताया कि पांच जिलों की 22 महिलाओं ने इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को साफ सफाई के साथ बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

कार्यक्रम के समापन सत्र में तिलयार लेक रोहतक के प्रबंधक राकेश हुड्डा एवं राजेश शर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए स्वरोजगार के महत्व से अवगत कराया। सभी प्रतिभागी महिलाओं ने इस प्रशिक्षण के लिए संस्थान की प्राचार्य भानू विग का विशेष तौर पर आभार व्यक्त किया। महिलाओं ने अपने अनुभव भी साझा किए।

भिवानी, रोहतक, हिसार, दादरी व जींद से प्रशिक्षण लेने पहुंची महिलाओं को प्रशिक्षण देने वाले शेफ राजाराम ने बताया कि सोमवार से 25 महिलाओं का दूसरा बैच ट्रेनिंग के लिए संस्थान में पहुंचेगा। इस कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने रायता, बर्गर बन, मठरी, गुलाब जामुन, पाव भाजी बिरयानी, पिज्जा, साउथ इंडियन, चना भटूरा, पोहा, चाइनीज, दही भल्ला, फ्रुट केक, लच्छा प्याज सलाद ,विभिन्न प्रकार की चटनियां एवं रायता बनाने की विधि पूरी हाइजीन के साथ बनाना सीखी। सभी प्रतिभागियों को संस्थान की तरफ से प्रमाण पत्र भी दिया गया।