श्री राधे कृष्ण गोशाला ने किया शर्मा व दीवान का सम्मान

गोशालाओं को सरकार के पास रजिस्टर करवाएं संस्थाएं

श्री राधे कृष्ण गोशाला ने किया शर्मा व दीवान का सम्मान

लुधियाना:  श्री राधे कृष्ण गोशाला, गांव कैंड की ओर से पंजाब गौ सेवा कमिशन और पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के नव नियुक्त चेयरमैनों सचिन शर्मा व पवन दीवान का सम्मान किया गया। जहां शर्मा और दीवान ने पंजाब सरकार की ओर से राज्य में गौशालाओं के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर गोशाला की ओर से स्थानीय  आमंत्रण पैलेस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जहां उपस्थिति को संबोधित करते हुए, शर्मा और दीवान ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से गोशालाओं के विकास हेतु कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके लिए आवश्यक है कि गोशाला संचालक अपनी गोशाला को राज्य सरकार के पास रजिस्टर्ड करवाएं और वहां सरकार के नियमों के अनुसार व्यवस्था कायम की जाए, ताकि गौ सेस का गऊओं की सम्भाल हेतु और अच्छे तरीके से इस्तेमाल हो सके।

इसी तरह, उन्होंने कहा कि गोशाला समाज को प्रदूषण मुक्त करने और सेहतमंद वातावरण देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। रजिस्टर्ड गोशाला सरकारी सहायता के साथ वहां से निकलने गोबर का गैस तैयार करने और खेतों के लिए खाद बनाने के लिए भी प्रयोग सकती हैं, जिससे उनकी आमदन भी बढ़ेगी और समाज को सेहतमंद जीवन भी मिलेगा।

इससे पहले गौशाला ट्रस्ट के चेयरमैन राज कुमार गर्ग, गोसेवक स्वामी कृष्णानन्द, श्री गोविंद गोधाम के सुन्दरदास धमीजा, मुकेश कुमार जिला रेवेन्यू अफसर इत्यादि द्वारा शर्मा व दीवान को सम्मानित किया गया। जहां मोहन लाल कानूगो, संजीव शर्मा, भूपेंद्र शर्मा, दीपक शर्मा, सुभाष गर्ग, डॉ ओंकार चंद शर्मा, सतविंदर जवद्दी, लखवीर सिंह लक्खा, गंगा राम शर्मा भी मौजूद रहे।