शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के बड़े शहरों में शूटिंग रेंज की जाएगी स्थापितः मुख्यमंत्री मनोहर लाल

सीएम ने एशियाई खेलों में पदक विजेताओं को दी बधाई।

शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के बड़े शहरों में शूटिंग रेंज की जाएगी स्थापितः मुख्यमंत्री मनोहर लाल

रोहतक, गिरीश सैनी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के बड़े शहरों में शूटिंग रेंज स्थापित की जायेगी ताकि खिलाडी और अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर हमेशा प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की छवि विश्व में और बेहतर हुई है तथा अब भारत विश्व के पांच महत्वपूर्ण देशों में शामिल हो गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल म्हारा रोहतक राहगिरी कार्यक्रम के दौरान प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडिय़ों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए खेल नीति लागू की गई है। उन्होंने चीन में आयोजित कियए जा रहे एशियाड खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार द्वारा शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए बड़े शहरों में शूटिंग रेंज स्थापित की जायेगी। एशियन खेलों में देश के शूटरों ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के धाकड़ पहलवान पूरे मनोबल के साथ अपना सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन करते है। उन्होंने नया नारा देते हुए कहा कि जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय पहलवान।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय के साथ मनोरंजन आदि के तरीकों में बदलाव हुआ है। प्राचीन समय में शरीर को तरोताजा रखने तथा मनोरंजन के लिए सांझे खेल, मेले व कुश्ती दंगल का आयोजन किया जाता था। वर्तमान समय में राहगीरी कार्यक्रम से कुछ पल के लिए हम जिंदगी के तनाव को भूलकर ताजगी व स्फूर्ति का एहसास करते है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों को नशा मुक्त अभियान के बारे में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। राहगिरी कार्यक्रम से जनजागरण का कार्य भी बखूबी हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा धान की खरीद शुरू कर दी गई है तथा धान की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार द्वारा मंडियों में किसानों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस अवसर पर प्रदेश के बिजली एवं कारागार मंत्री चौ. रणजीत सिंह, लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, मुख्यमंत्री के ओएसडी (प्रचार) गजेंद्र फोगाट व मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर, मेयर मनमोहन गोयल, डीआईजी पंकज नैन आदि उपस्थित रहे।