आकाश मार्ग से पुष्प वर्षा कर किया जाएगा शोभा यात्रा का स्वागत

आकाश मार्ग से पुष्प वर्षा कर किया जाएगा शोभा यात्रा का स्वागत

लुधियाना: 10 मार्च को निकलने वाली 34वीं विशाल शोभायात्रा को लेकर शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से विशेष मीटिंग अग्र नगर  ए-ब्लॉक में श्री शिव मंदिर में प्रधान अमन बांसल, अशोक कपूर, कपिल गुप्ता, अनुराग जैन ,अशोक जैन, वाई पी कालिया, सुरिंदर कोचर की अध्यक्ष्ता में रविवार को आयोजित की गयी।

मीटिंग में भोलेबाबा का गुणगान सरोज वर्मा, प्रीति शर्मा,मंजू ग्रोवर,नीलम धवन,जतिंदर नन्दा,द्वारा किया गया। मीटिंग को संबोधित करते हुए शिवरात्रि  महोत्सव कमेटी के चेयरमैन चरणजीत भार्गव ने कहा कि कुंभ के महापर्व पर निकलने वाली इस बार की शोभायात्रा देखने योग्य होगी। शोभायात्रा में  दिल्ली, अंबाला, मेरठ से आए कारीगरों द्वारा बनाई सुंदर झाकियां आकर्षण का केंद्र होगी। शोभायात्रा में शिव भक्तों की ओर से 350 के करीब भंडारे लगाए जाएंगे। इस बार भगवान भोलेनाथ की 151 जगहों पर महाआरतियां की जाएगी जोकि देखने योग्य होगी।

संजय थापर ने कहा कि इस बार शोभायात्रा में दरेसी के रामलीला मैदान में  हेलीकाप्टर द्वारा पुष्प वर्षा की जाएगी।

पवन मल्होत्रा व हरिंदर ठाकुर ने कहा कि शोभायात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमेटियां गठित की जा रही हैं जो शोभायात्रा मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था को कट्रोल करेंगी।

श्री शिव मंदिर के प्रधान अमन बांसल ने कमेटी सदस्यों कोआश्वसन देते हुए कहा कि  मंदिर कमेटी के सभी सदस्य केसरिया पगडिय़ां पहन कर भोलेबाबा का जयघोष करते हुए चलेंगे। 

अग्र नगर मंडल के प्रधान संजीव सचदेवा शेरू ने कहा कि मंडल के सभी सदस्यों द्वारा घंटाघर चौक में भोले बाबा की महाआरती कर उन्हे छप्पन भोग अर्पित करेंगे।

जिला भाजपा प्रवक्ता हरकेश मित्तल ने कहा कि भाजपा के सभी सदस्यों की ओर से गिरजाघर चौक में शोभायात्रा का स्वागत 108 किलोग्राम का केक काट कर किया जाएग। 

महिंद्र अग्रवाल ने कहा कि शोभायात्रा के शुभारंभ पर भगवान भोलेनाथ जी की महाआरती 251 जंगमों व काशी विश्वनाथ से आए हुए विद्वान पंडितो द्वारा की जाएगी।

प्रधान सुनील मेहरा ने कहा कि करोना महामारी के बीच भोलेबाबा जी के आशीर्वाद से शोभा यात्रा से पहले वैक्सीन आने से सभी ओर खुशी की लहर दौड़ रही है। इस बार शोभायात्रा में भोले बाबा के सोने चांदी के रथ के साथ  पालकी के दर्शन भी होंगे। शोभायात्रा गऊघाट मंदिर से आरंभ होकर दरेसी के रामलीला मैदान, घंटाघर चौक, चौड़ा बाजार, सांगलावाला शिवाला से होते हुए वापिस शिव मंदिर में संपन्न होगी।
सुनील मेहरा ने कहा कि आगामी मीटिंग 24 जनवरी को गीता मंदिर दरेसी रोड में सुबह 10 बजे होगी।

इस अवसर पर अमित गुप्ता, अंश गुप्ता, वंश गुप्ता, महेंद्र अग्रवाल, अशोक कुमार, रश्मि, विजय शर्मा, दिनेश गुप्ता, अरुण गुप्ता, जय मिश्रा  रविंद्र कुमार, दीपिका रानी, मदनलाल, भूषण कुमार, ओमप्रकाश विज, जतिंदर कुमार वशिष्ठ, राजहंस, हीरा लाल गोयल, बनवारी हरजाई ,विक्की कुमार, मनोज कुमार बबला, पवन मल्होत्रा, पवन कुमार, संजय कुमार, हरमिंदर सिंह, संजीव कुंद्रा, राजकुमार, संगीता अग्रवाल,बलदेव राज, डिप्टी कपूर, हरीश शर्मा बोबी, प्रवीण गोयल आदि उपस्थित हुए।