34वीं विशाल शोभा यात्रा में 251 जंगम हर हर महादेव का जयघोष करते हुए चलेंगे: संजय थापर

कुंभ के अवसर पर शोभा यात्रा में मां गंगा पालकी पर विराजमान होकर भक्तों को देगी दर्श :सुनील मेहरा

34वीं विशाल शोभा यात्रा में 251 जंगम हर हर महादेव का जयघोष करते हुए चलेंगे: संजय थापर

लुधियाना: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 34वीं विशाल शोभा यात्रा के उपलक्ष्य में एक मीटिंग का आयोजन सुभानी बिल्डिंग स्थित श्री ज्ञान स्थल मंदिर में प्रधान प्रवीण बजाज,रमेश गुंबर, राकेश बजाज,नरेश गोयल की अध्यक्षता में किया गया |मीटिंग में श्री दुर्गा सेवक संघ के प्रधान बलबीर कुमार गुप्ता व श्री पंचमुखी बाला जी मंदिर हैबोवाल से संजय गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित हुए। मीटिंग का शुभारंभ भगवान भोलेनाथ के जयघोष से किया गया | मीटिंग में सरोज वर्मा,रोज़ी मक्कड़,मंजू ग्रोवर,हरीश ग्रोवर,नीलम धवन  ने  भोलेनाथ के भजनों का गुणगान किया | 

इस मौके मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण बजाज ने कहा कि कमेटी की ओर से शोभा यात्रा के  स्वागत के लिए घंटा घर में विशाल स्टेज लगाई जाएगी व 108 ज्योतियों से भोले बाबा की महा आरती कर प्रशाद वितरित  किया जाएगा। 

राकेश बजाज ने कहा कि  शिवरात्रि पर निकलने वाली ये सबसे प्राचीन शोभा यात्रा है। जब पंजाब में आतंकवाद का बोलबाला था तो इस शोभा यात्रा के माध्यम से हिन्दू सिख भाईचारे का संदेश घर घर दिया गया जिसकी मिसाल आज तक देखने को मिलती है। नरेश गोयल ने कहा  कि भगवान भोलेनाथ भाव के भूखे है केवल एक लोटा जल से प्रसन्न होने वाले देवता है। उन्होंने सभी शहरवासियों से  बाबा भोलेनाथ जी की रथ यात्रा  में बढ़चढ़ कर भाग लेने की  अपील की। 

संघ के प्रधान बलबीर कुमार गुप्ता ने कहा कि श्री दुर्गा सेवक संघ के सभी सदस्य मां भगवती की विशाल झांकी के साथ सम्मिलित होंगे।  
कमेटी के अध्यक्ष सुनील मेहरा ने कहा कि यह शोभायात्रा गऊ घाट मंदिर से सुबह 9 बजे आरंभ होकर दरेसी, प्रताप बाजार, माता रानी चौक, घंटाघर चौक, चौड़ा बाजार, निक्कमाल चौक, ख्वाजा कोठी चौक से होती हुई संगळा वाला शिवाला, वापिस गऊघाट स्थित शिव मंदिर में महाआरती के साथ संपन्न होगी। मेहरा ने कहा कि 10 मार्च को भगवान भोलेनाथ चांदी के रथ पर सवार होकर भगतों को दर्शन देंगे। उन्होंने आगे बताया कि हरिद्वार महाकुंभ  पर निकलने वाली इस शोभा यात्रा में भगवान भोलेनाथ के रथ के आगे गंगा मईया  की पालकी चलेगी जो कि आकर्षण का केंद्र होगी। 
पवन मल्होत्रा,पवन लहर ने कहा कि शोभा यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमेटिया  गठित की जा रही है। जल्द ही सभी सेवादारों को उनके सेवा भार सौंप दिए जाएंगे। 

गुलशन टंडन ने कहा कि शोभा यात्रा को लेकर महानगर की सभी मंदिर कमेटियों से संपर्क कर उनको निमंत्रण पत्र दिए जा रहे है।

हरीश शर्मा बोबी ने कहा कि शोभा यात्रा में 492 वर्ष बाद बन रहे भगवान श्री राम के मंदिर की झांकी देखने योग्य होगी।

श्री पंचमुखी बाला जी मंदिर के संजय गुप्ता ने कहा कि शोभा यात्रा में पंचमुखी बाला जी महाराज भक्तों को आशीर्वाद देने के लिए भोले बाबा के रथ के साथ चलेंगे।

संजय थापर ने कहा कि भोले बाबा के रथ के आगे 251 जंगम हर हर महादेव का जयघोष करते हुए चलेंगे व आकाश मार्ग से पुष्प वर्षा कर शोभा यात्रा का स्वागत किया जाएगा।

मीटिंग में पदम श्री विजय कुमार चोपड़ा के जन्म दिवस को लेकर सरोज वर्मा द्वारा एक भजन के माध्यम से भोले बाबा से उनकी लंबी आयु की प्रार्थना की गई ।

मीटिंग की समाप्ति पर मंदिर कमेटी की ओर से प्रधान सुनील मेहरा को सम्मानित किया गया। प्रवीण शर्मा ने बताया कि शिवरात्रि की अगली मीटिंग 7 फरवरी को शिव शक्ति मंदिर किदवई नगर में सुदर्शन गौसाई की अध्यक्षता में सुबह 10बजे होगी।

इस अवसर पर बिट्टू गुंबर, सतीश महाजन, गुलशन टंडन, प्रवीण शर्मा, अमित गुप्ता, वंश गुप्ता, अंकुश गुप्ता, जितेंद्र नंदा, जसवंत सिंह विरदी, रमेश, राजकुमार, रोशन लाल शर्मा, गंगा, देवेंद्र विशिष्ट कुमार काला, वेद भंडारी, जयराम मिश्रा, मनीष अहूजा एडवोकेट, संजय कुमार, लवप्रीत सिंह हिमांशु  जतिन शर्मा दिनेश कौशल, राजेश कौशल, कबीर शर्मा ,अरुण कपूर, विजय कपूर,रोबिन कपूर, संजीव कुंद्रा, मनीष, विवेक भारद्वाज, संजीव कपाही, महेश चंद्र, संजय गुप्ता,  गोपाल भंडारी, शुभम, साहिल गुप्ता, संजय कपूर, रोशन कुमार, अमृत लाल वर्मा, आदि उपस्थित हुए।