कुंभ के शुभ अवसर पर काशी विश्वनाथ व हरिद्वार  से लाया विशेष प्रशाद किया जाएगा भक्तों में वितरित: सुनील मेहरा

शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए शोभा यात्रा में जरूर आएं:  महंत नारायण पुरी

कुंभ के शुभ अवसर पर काशी विश्वनाथ व हरिद्वार  से लाया विशेष प्रशाद किया जाएगा भक्तों में वितरित: सुनील मेहरा

लुधियाना: 34वीं विशाल शोभा यात्रा को लेकर शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से एक विशेष मीटिंग का आयोजन  सांगला  वाला शिवाला में महंत नारायण पुरी व महंत दिनेश पुरी की अध्यक्षता में किया गया। मीटिंग में विशेष रुप से श्री राम शरणम झांसी रोड से अश्वनी बेदी जी भक्तों को आशीर्वाद  देने के लिए पधारे। मीटिंग में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय हिंदू मंच पंजाब से प्रधान पवन शर्मा, महावीर मंदिर ट्रस्ट से पंडित ओपी त्रिपाठी, विपन मनचंदा, शिव सेना  पंजाब से राजीव टंडन,जिला कांग्रेस महिला अध्यक्ष लीना टपारिया अलका मल्होत्रा, कावड़ सेवक संघ हरीश शर्मा बॉबी, चौड़ा बाजार एसोसिएशन से प्रधान शाम चोपड़ा,जिला भाजपा प्रवक्ता हरकेश मित्तल आदि ने भाग लिया।

मीटिंग में भोले बावा का गुणगान सरोज वर्मा, प्रीतिशर्मा,मंजू ग्रोवर,नीलम धवन,जतिंदर नन्दा,राजिंदर टिंकी, द्वारा किया गया।मीटिंग को  संबोधित करते हुए शिवरात्रि महोत्सव कमेटी के चेयरमैन चरणजीत भार्गव ने कहा कि 34 वीं विशाल शोभायात्रा 10 मार्च को बड़ी धूमधाम से निकाली जाएगी जिसकी तैयारियां कमेटी की ओर से बड़े जोर शोर से जारी हैं। शोभायात्रा में विशेष रुप से  विशाल पालकी  बनाई जा रही है जो भोले बाबा की रथ के आगे चलेगी। इस पालकी में श्री शिव पुराण को विराजमान करवाया जाएगा। 

मोहन नारायण दास पुरी ने कहा कि कुंभ के शुभ अवसर पर निकलने वाली शोभायात्रा का अपना अलग महत्व है क्योंकि भगवान भोलेनाथ देवों के देव हैं। आज विश्व में करोना महामारी ने अपना कहर बरपाया हुआ है। वहीं शिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ अपने प्रचंड प्रचंड वेग से इस महामारी से विश्व को मुक्ति दिलाएंगे।उन्होंने शहरवासियों से इस शोभायात्रा में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील करते हुए भाग लेने की अपील की। 

दिनेश पुरी ने कहां कि शिव ही इस धरा में सभी को मुक्ति दिलाने वाले एकमात्र देवता हैं।जब समुंदर मंथन हुआ तो  भगवान शिव ने देवताओं की रक्षा करते हुए विष को आपने कंठ  में धारण कर उनकी रक्षा की थी इसलिए हमें  भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए यात्रा में जरूर शामिल होना चाहिए।

श्री राम शरणम झांसी रोड के अश्वनी बेदी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवा वर्ग को अपनी संस्कृति से जोड़ते हैं और उन्हें धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

राष्ट्रीय हिंदु मंच के प्रधान पवन शर्मा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि करोना महामारी के बीच हमे भगवान शिव जी की यात्रा में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो रहा है ।

पंडित ओ.पी.त्रिपाठी ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की कृपा से करोना महामारी की वैक्सीन भी यात्रा से पहले आ गई।इससे सिद्ध होता है कि भगवान भोलेनाथ आपने भक्तों पर कितने खुश हैं।

महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष लीना टपारिया ने कहा कि शोभायात्रा का स्वागत महिला कांग्रेस की सभी सदस्य द्वारा भगवान भोलेनाथ की महाआरती कर किया जाएगा। 

चौड़ा बाजार एसोसिएशन के प्रधान शाम चोपड़ा ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा पूरे शोभा यात्रा मार्ग पर 100 अलग अलग प्रकार के व्यंजनों के  भंडारे लगाए जाएंगे।

शिव सेना पंजाब के राजीव  टंडन ने कहा कि शोभा यात्रा में शिव सैनिक केसरिया ध्वज फहराते हुए भगवान शिव के रथ के आगे चलेगे।

सेवक पवन मल्होत्रा ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की यात्रा के पैगाम को  घर घर पहुंचाने के लिए पूरे शहर में फ्लेक्स बोर्ड लगाए जा रहे है और जल्द ही महिला मंडल द्वारा घर-घर जाकर लोगों को शोभा यात्रा का निमंत्रण दिया जाएगा।

हरीश शर्मा बोबी ने कहा कि कुंभ के पावन अवसर पर निकलने वाली इस शोभायात्रा में हरिद्वार से गंगा जल लाकर भक्तों में वितरित  की जाएगा।

जिला भाजपा प्रवक्ता हरकेश मित्तल ने कहा कि घंटाघर चौक में भाजपा के सभी सदस्य भगवान भोलेनाथ की महाआरती करेगे। पवन लहर ने कहा कि चौड़ी सड़क में 108 महिलाओ द्वारा भगवान भोलेनाथ की आरती की जाएगी। 

प्रधान सुनील मेहरा ने कहा कि इस बार की शोभा यात्रा देखने योग्य होगी।शोभायात्रा में भोले बाबा के चांदी के रथ के साथ, बाला जी के  रथ,गणेश भगवान के रथ के दर्शन  भक्तों को होंगे।।शोभा यात्रा में विशेष रूप से काशी के विद्वान पंडित रामलीला मैदान में भोले बाबा की आरती करेगे जो कि देखने योग्य होगी।शोभा यात्रा में काशी विश्वनाथ के मंदिर व हरीद्वार से आए प्रसाद को भक्तों में वितरित किया जाएगा।ये शोभा यात्रा शिव मंदिर गऊघाट से आरंभ होकर देरेसी के रामलीला मैदान से होते हुए गिरजाघर चौक,घंटाघर चौक, डिविजन नंबर 3, संगला वाला शिवाला से होते हुए वापिस शिव मंदिर  में महा आरती के साथ संपन्न होगी। 

इस अवसर पर सतीश महाजन, अमित गुप्ता, वंश गुप्ता, अंकुश गुप्ता, राजेश खुल्लर, अमनदीप खुराना, अमरजोत सिंह, जसवंत सिंह विरदी, सुभाष कपूर, रामानंद, श्यामलाल सूरी, पारस सूरी, संजीव वर्मा,  रोजी मक्कड़, अशोक कुमार, जितेंद्र कुमार वशिष्ठ, सुभाष कुमार वशिष्ठ, गुलशन टंडन, बृजमोहन महंत, संजय गुप्ता, जितेंद्र नंदा, संजीव, गोरा थापर, पवन लहर, ध्रुव, रामचंद्र अग्रवाल, नीलम धवन, राकेश धवन, पवन मल्होत्रा, ओम प्रकाश, राजेश कुमार ,अशोक कुमार, प्रीति शर्मा,  अरुणा टपारिया , राजीव अरोड़ा, रकेश गुलजार विवेक टंडन, मोहिंद्र धवन, शाम चोपड़ा, ओपी त्रिपाठी पवन शर्मा,  चंद्रमोहन विज, पंडित बाबूराम भारद्वाज राजन हंस बब्बल संदीप थप्पड़ जय राम मिश्रा लवली राजेश राजेश सुधीर जैन काला संजय थापर हरिंद्र ठाकुर, सुभाष चोपड़ा, अश्वनी बेदी व विपन कुमार शामिल हुए।