शारदा ग्लोबल इवेंट्स ने शाम-ए- बनारस का किया आयोजन 

शारदा ग्लोबल इवेंट्स पंजाब के पटियाला, लुधियाना और अमृतसर में पद्म विभूषण पंडित राजन मिश्र की समर्पित में शाम-ए-बनारस संगीत समारोह का आयोजन करा रहा है। 

शारदा ग्लोबल इवेंट्स ने शाम-ए- बनारस का किया आयोजन 

लुधियाना, 8 मई, 2022: शारदा ग्लोबल इवेंट्स पंजाब के पटियाला, लुधियाना और अमृतसर में पद्म विभूषण पंडित राजन मिश्र की समर्पित में शाम-ए-बनारस संगीत समारोह का आयोजन करा रहा है। यह पंजाब का सफ़र ख़ास तौर से अमेरिका से आए श्री चामुंडा स्वामी जी के आशीर्वाद से कराये जा रहे हैं । 

इस कड़ी में पहला आयोजन 6 मई की शाम को पटियाला में किया गया और लुधियाना में शाम-ए-बनारस का आयोजन 7 मई शाम को किया गया ।

लुधियाना में शाम-ए-बनारस का आयोजन गुरु नानक भवन में किया गया। इस दौरान भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्ला खां जी दी दतक पुत्री पद्मश्री डॉ.सोमा घोष ने अपने शास्त्री संगीत की प्रस्तुति दी। डॉ. सोमा जी ने कजरी, ठुमरी, टप्पा और श्रोताओं की फ़रमाइश पर ग़ज़ल “चाँद तनहा है आसमान तनहा “ की प्रस्तुतियों से बनारस के रस से आए श्रोताओं का मन मोह लिया ।

उनके साथ बनारस घराने के युवा कलाकारों के क्लासिक फ्यूजन बैंड “बनारसीया बैंड “ ने भी अपनी प्रस्तुति दी। इस बैंड का नेतृत्व पद्म विभूषण किशन जी महाराज के नाती सितार वादक अमरेन्द्र मिश्र ने किया। बैंड के अन्य सदस्यों में पियूष पाठक, हेमंत सिंह, रवि प्रजापति, आदित्य मिश्रा, पंकज मिश्रा , कृष्ण मोहन कुमार, नाजिश हुसैन खान शामिल हैं।

इस संगीत समारोह का आयोजन लुधियाना ज़िला पुलिस विभाग, नामधारी दरबार, भैनी साहब और ओ. एन एस ओवर सिज के सहयोग से किया गया । इस आयोजन के लिए शारदा ग्लोबल को हमेशा की तरह अपनी संगत के माध्यम से नामधारी दरबार के सद्‌गुरु उदय सिंह जी ने अपना आशीर्वाद भेजा । 

समारोह मे लुधियाना के पुलिस कमिश्नर डा. कोसतुब शर्मा, ए. डी. सी. पी. डॉ प्रज्ञा जैन, लुधियाना सेंट्रल के विधायक अशोक पराशर, लुधियाना पूर्वी के विधायक दलजीत सिंह ग्रेवाल समानीत अतिथियों में रहे ।

अमृतसर में यह कार्यक्रम 8 मई को किया जाएगा।