दोआबा कॉलेज में क्लाऊड किचन के महत्व पर सैमीनार आयोजित  

दोआबा कॉलेज के पोस्ट ग्रेजूएट टूरिज्म एवं होटल मैनेजमेंट विभाग द्वारा बीटीएचएम तथा डिपलोमा इन फूड प्रोड्कशन के विद्यार्थियों के लिए क्लाऊड किचन द्वारा खाने की डिलिवरी पर सैमीनार का आयोजन किया गया। श्री सुमित चक्रवती- शैफ फॉरच्यून एविन्यू होटल बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा प्रदीप भंडारी, प्रो. राजेश कुमार- विभागध्यक्ष, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

दोआबा कॉलेज में क्लाऊड किचन के महत्व पर सैमीनार आयोजित  
दोआबा कॉलेज में आयोजित सैमीनार में प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. सुमित चक्रवती और प्रो. राजेश सैमीनार को संबोधित करते हुए।

जालन्धर, 18 अप्रैल, 2023: दोआबा कॉलेज के पोस्ट ग्रेजूएट टूरिज्म एवं होटल मैनेजमेंट विभाग द्वारा बीटीएचएम तथा डिपलोमा इन फूड प्रोड्कशन के विद्यार्थियों के लिए क्लाऊड किचन द्वारा खाने की डिलिवरी पर सैमीनार का आयोजन किया गया। श्री सुमित चक्रवती- शैफ फॉरच्यून एविन्यू होटल बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा प्रदीप भंडारी, प्रो. राजेश कुमार- विभागध्यक्ष, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कॉलेज के टूरिज्म  एवं होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को समय समय पर विभिन्न होटलों में इंडस्ट्रीयल विजिट, सैमीनार व वर्कशाप करवाई जाती है ताकि होटल उद्योग की बारीकियों के बारे में इन्हें समूची जानकारी दी जा सके। इसी का नतीजा है कि होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थी हर वर्ष प्रतिष्ठित होटलों में देश और विदेश में प्लेसमेंट प्राप्त करते है। 

होटल फोरच्यून एविन्यू के  सुमित चक्रवती ने विद्यार्थियों को आज के दौर में क्लाऊड किचन की कम समय में बढिय़ा क्वालिटी के खाने को तुरंत डिलिवरी करने की तकनीकों तथा इस विधी की उपयोगिता के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि क्लाऊड किचन काँसेपट के अतगर्त एक ही क्लाऊड किचन को शेयर कर के अपनी लागत को कम कर सकते हैं जिससे रोजगार के नए मौके एवं उत्पादकता में बढ़ौतरी होती है और ग्राहकों का सामान कम समय हम कईं ग्राहकों को सामान कम समय पर जल्द मुहिइया करवा सकते हैं। प्रो. राजेश कुमार ने क्लाऊड किचन के बढ़ते चलन व इसके महत्व पर चर्चा की।