बारे के में 45 लाख की लागत से बनेगा मैरिज पैलस कम कम्युनिटी हाल: परमिन्दर सिंह पिंकी 

15 सरहदी गाँवों के लगभग 20 हज़ार लोगों को कम्युनिटी हाल का होगा फ़ायदा

बारे के में 45 लाख की लागत से बनेगा मैरिज पैलस कम कम्युनिटी हाल: परमिन्दर सिंह पिंकी 

15 सरहदी गाँवों के लगभग 20 हज़ार लोगों को कम्युनिटी हाल का होगा फ़ायदा 

फ़िरोज़पुर: विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी ने कहा है कि गाँव बारे के में 45 लाख रूपए की लागत से  मैरिज पैलस कम कम्युनिटी हाल बनाया जाएगा, जहाँ आप-पास के 15 सरहदी गाँवों के लोग अपने बच्चों का विवाह कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस कम्युनिटी हाल के बनने का लगभग 20 हज़ार लोगों को फ़ायदा होगा। 

विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी ने कहा कि इस कम्युनिटी हाल के बन के साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ायो के नारे को सार्थक रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस हाल के बनने से 15 गाँवों के लोग सिर्फ़ एक हज़ार रुपए ख़र्च करके अपने बच्चों के विवाह इस कम्युनिटी हाल में कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि पहले लोग हज़ारों रुपए ख़र्च करके दूर -दराज के मैरिज पैलस बुक करते थे जिस कारण उन्हें काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था और काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे परन्तु अब इस कम्युनिटी हाल के बनने से उन्हें काफ़ी हद तक आसानी हो जायेगी। 

विधायक पिंकी ने कहा की सरहद से सटे गांवों का चौतरफा विकास करन के लिए गाँवों के स्कूलों को स्मार्ट बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बार्डर के स्कूल बढ़िया स्कूलों में से एक होंगे और हर पक्ष से यह स्कूल मुकम्मल होंगे। उन्होंने कहा कि बार्डर पर रहने वाले लोगों को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए दूर शहरों में भेजने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि  गाँवों के स्कूलों को ही स्मार्ट बनाया जायेगा और बच्चों को उच्च शिक्षा दी जायेगी। 

इस कम्युनिटी हाल के बनने बारे सुन कर सरपंच बारे के जोगिन्द्र सिंह, बलबीर सिंह, सुखवंत सिंह गोरा, नरिन्दर सिंह,  सुखदेव सिंह, सुरजीत सिंह, जगीर सिंह, बगीचा सिंह, करमजीत, पौधा सिंह, तरसेम, मक्खन सिंह, सरदूल सिंह, करतार सिंह,  मंगल सिंह और ब्लाक समिति मेंबर गुरदेव सिंह समेत अलग -अलग गाँव के लोगों ने विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी का धन्यवाद किया और कहा कि इस कम्युनिटी हाल की इलाका के लोगों को बहुत ज़रूरत थी जो अब विधायक के प्रयासों से पूरी हो जायेगी।