महिलाओं व लड़कियों को अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए रोहतक पुलिस ने चलाया अभियान

महिलाओं व लड़कियों को अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए रोहतक पुलिस ने चलाया अभियान

रोहतक, गिरीश सैनी । जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के दिशा निर्देशों के तहत जिला पुलिस द्वारा महिलाओं व छात्राओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने व महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अभियान जारी है।

थाना आईएमटी टीम ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल हुमायूंपुर तथा थाना बहु अकबरपुर टीम ने राजकीय संस्कृति स्कूल मोखरा व राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोखरा में छात्राओं को महिला विरुद्ध अपराधों के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि किसी भी अपराध के घटित होने पर पीड़ित के चुप रहने से अपराध और अपराधी का हौसला दोनों बढ़ते है। इस दौरान अपराध घटित होने पर उसकी रिपोर्ट कहां और कैसे करें, इस बारे में छात्राओं को बताया गया।

पुलिस टीम ने बताया कि महिलाओं को अपने अधिकारों की जानकारी व इसके प्रति जागरूक होना बहुत जरूरी है। किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना की सूचना तुरन्त पुलिस को देने से महिला विरुद्ध अपराधों में कमी आएगी और अपराधियों को उचित सजा भी दिलवाई जा सकेगी। हरियाणा पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए दुर्गा शक्ति एप, 112 इंडिया एप, महिला हेल्पलाइन न. 1091 व डायल 112 की सुविधा मुहैया करवाई गई है।