समाज की समृद्धि का मार्ग शिक्षण संस्थानों से होकर गुजरता हैः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

समाज की समृद्धि का मार्ग शिक्षण संस्थानों से होकर गुजरता हैः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के चौथे युवा महोत्सव में विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुतियों के साथ भारतीय संस्कृति की छटा बिखेरी। द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में आयोजित इस तीन दिवसीय युवा महोत्सव का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार एवं डीन अकादमिक अफेयर्स डॉ. सुभाष कुंडू ने दीप प्रज्वलन के साथ किया।

अपने संबोधन में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि सांस्कृतिक और रचनात्मक गतिविधियां विद्यार्थियों को उत्कृष्टता प्राप्त करने, मस्तिष्क को प्रज्वलित करने और हमारी भावी पीढ़ियों में विरासत को पोषित करने के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने युवा पीढ़ी की प्रतिभा को निखारने में विश्वविद्यालयों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि समाज की समृद्धि का मार्ग शिक्षण संस्थानों से होकर गुजरता है।

युवा महोत्सव में गुरुग्राम विवि से सम्बद्ध 20 कॉलेजों के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी, ग़ज़ल, गीत, भजन, समूह गीत (सामान्य), संस्कृत नाटक, संस्कृत श्लोक उच्चारण, रंगोली, क्ले मॉडलिंग, ऑन द स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, स्किट (हरियाणवी), समूह गीत (वेस्टर्न), काव्य पाठ हिंदी, काव्य पाठ पंजाबी, काव्य पाठ उर्दू और हरियाणवी व संस्कृत में भाषण प्रतियोगिता आदि विधाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

प्रसिद्ध हरियाणवी कलाकार महावीर गुड्डू ने राजा नाहर सिंह की वीर गाथा शानदार अंदाज़ में पेश की। युवा महोत्सव की सभी स्टेजों पर देश के अलग-अलग प्रांतों की संस्कृति की छटा देखने को मिली। इस मौके पर जीयू के अधिकारी, प्राध्यापक, विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं प्राध्यापक, आमंत्रित अतिथि आदि मौजूद रहे।