एमडीयू में सडक़ सुरक्षा जागरूकता रैली निकाली

एमडीयू में सडक़ सुरक्षा जागरूकता रैली निकाली

रोहतक, गिरीश सैनी। रक्त सडक़ों पर नहीं, रगो में बहना चाहिए। वाहनों को तय सीमा में चलाएं और सडक़ सुरक्षा संबंधित नियमों का पालन करें। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने यूनिवर्सिटी आउटरिच प्रोग्राम के तत्वावधान में यूथ रेड क्रॉस समिति, राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी तथा सिविल इंजीनियरिंग विभाग, यूआईईटी के सहयोग से सडक़ सुरक्षा पर आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते हुए व्यक्त किए।

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने कहा कि जीवन अनमोल है, इसे सडक़ हादसों से बचाएं। उन्होंने उपस्थित जन से सडक़ सुरक्षा संबंधित नियमों की महत्ता से अवगत करवाते हुए इनका पालन करने तथा आम जन में इस बारे में जागरूकता की अलख जगाने की बात कही। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने इस जागरूकता रैली के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए उनके इस प्रयास की सराहना की।  

वाईआरसी कार्यक्रम समन्वयिका प्रो. अंजू धीमान, एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक प्रो. तिलक राज, एनसीसी कोआर्डिनेटर डा.विकास सिन्धु, यूनिवर्सिटी आउटरीच प्रोग्राम से डा. एकता नरवाल व डा. आरती, यूआईईटी से डा. दीपक, डा. ईशा, विनीत, रवीश, अरुण, अमित, वाईआरसी काउंसलर डा. कविता, डा. कपिल कौशिक, डा. रितू दहिया की अगुवाई में वाईआरसी, एनसीसी, एनएसएस, यूनिवर्सिटी आउटरिच वालंटियर्स तथा यूआईईटी के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियों ने एमडीयू परिसर में जागरूकता रैली निकाली और हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने समेत अन्य सडक़ सुरक्षा नियमों बारे जागरूक किया।

रैली से पूर्व सीडीओई कांफ्रेंस हॉल में संचालित यूथ रेड क्रॉस समिति के स्वास्थ्य जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर में वाईआरसी कंसल्टेंट एमसी धीमान ने सडक़ सुरक्षा को लेकर विशेष व्याख्यान दिया और विद्यार्थियों को सडक़ सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने और इस बारे समाज को भी जागरूक करने की शपथ दिलवाई।