सकारात्मक सोच के साथ सही एप्रोच सफलता की राह प्रशस्त करेगीः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

सकारात्मक सोच के साथ सही एप्रोच सफलता की राह प्रशस्त करेगीः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित करें और उसकी प्राप्ति के लिए योजनाबद्ध ढंग से प्रयास करें। सकारात्मक सोच के साथ सही एप्रोच सफलता की राह प्रशस्त करेगी। यह बात महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने शुक्रवार को कॉमर्स और इकोनॉमिक्स विभाग के शोधार्थियों और विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कही।

इस स्टूडेंट इंटरेक्शन कार्यक्रम में कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विद्यार्थियों को जीवन में सफलता प्राप्ति का मंत्र देते हुए शोधार्थियों को उत्कृष्ट शोध कार्य करने के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी योग और ध्यान को अपने दैनिक जीवन में शामिल करें।

कुलपति ने शोधार्थियों से शोध का स्तर बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि शोधार्थी शोध कार्य की गुणवत्ता बढ़ाएं और बेहतर शोध पत्र प्रकाशित करें। कुलपति ने शोधार्थियों और विद्यार्थियों को एक दूसरे को एप्रिशिएट करने की बात कही। उन्होंने  इन दोनों विभागों की समस्याओं को भी जाना और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के दिशा निर्देश दिए।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कॉमर्स व इकोनॉमिक्स विभाग के प्राध्यापकों से भी इंटरैक्ट करते हुए विभागों की भविष्य की योजनाओं बारे विचार मंथन किया। इस मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेंद्र कुमार, डीन, सोशल साइंसेज प्रो. के. एस. चौहान, कॉमर्स विभाग से प्रो. तिलक राज, प्रो. कुलदीप छिक्कारा, प्रो. रामरतन सैनी समेत अन्य प्राध्यापक तथा इकोनॉमिक्स विभागाध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार समेत विभाग के प्राध्यापक, कार्यकारी अभियंता जेएस दहिया, पीआरओ पंकज नैन मौजूद रहे।