गांवों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बनेंगे 60 स्टेडियम, नौ स्टेडियमों का शुरू हो चुका है काम

ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग ने सभी छह ब्लॉकों में 10-10 खेल स्टेडियम तैयार करने की मुहिम की शुरू, मनरेगा के तहत बड़ी तादाद में लोगों को रोजगार के अवसर भी मिले

गांवों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बनेंगे 60 स्टेडियम, नौ स्टेडियमों का शुरू हो चुका है काम

फिरोजपुर: जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की तरफ से एक खास मुहिम शुरू की गई है, जिसके तहत जिले में 60 खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) श्री रविंदरपाल सिंह संधू ने दी। उन्होंने बताया कि युवाओं को नशों से दूर करने, खेलों के साथ जोड़ने और उभर रहे खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म मुहैया करवाने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक फिरोजपुर, घल्लखुर्द, गुरुहरसहाय, जीरा, मक्खू और ममदोट में दस-दस खेल स्टेडियम तैयार करवाए जा रहे हैं। फिलहाल एक खेल स्टेडियम ब्लॉक घल्लखुर्द में तैयार हो चुका है, जिसके निर्माण कार्य पर लगभग 35 लाख रुपए का खर्च आ चुका है।


इसी तरह घल्लखुर्द ब्लॉक में तीन खेल स्टेडियम, गुरुहरसहाय ब्लॉक में एक, जीरा ब्लॉक में एक और ममदोट ब्लॉक में तीन खेल स्टेडियम का निर्माण जारी है। जल्द ही यह कार्य खत्म हो जाएगा और इसके बाद बाकी के खेल स्टेडियम का कार्य शुरू किया जाएगा।


विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए जिला विकास व पंचायत अधिकारी श्री हरजिंदर सिंह ने बताया कि न सिर्फ ये स्टेडियम गांवों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने व उभर रहे खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म मुहैया करवाने के लिए वरदान साबित होंगे ब्लकि इनका निर्माण मनरेगा के तहत होने के चलते बड़ी तादाद में लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन स्टेडियम के निर्माण कार्यों को लेकर गांवों में लोगों को कोरोना वायरस महामारी के बीच रोजगार के अच्छे अवसर मिल रहे हैं, जिससे उन्हें इस बीमारी के प्रकोप के बीच काफी राहत मिली है।