शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए पंजाब सरकार प्रतिबद्ध

राजिंदर कौर भट्टल सहित अन्य हस्तियां ने पूर्व मंत्री जोगिंदर पाल पांडे को श्रद्धांजलि दी 

शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए पंजाब सरकार प्रतिबद्ध

लुधियाना: पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री राजिंदर कौर भट्टल ने कहा है कि शहीद किसी भी देश की लाज होती है।  शहीदों द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर ही देश का सही विकास हो सकता है।  वह पूर्व मंत्री स्वर्गीय श्री जोगिंदर पाल पांडे की वर्षगांठ को संबोधित कर रहे थे।

सुश्री भट्टल ने कहा कि पंजाब में शांति, शांति और सांप्रदायिक सद्भाव की बहाली के लिए, स्वर्गीय पूर्व मुख्यमंत्री श्री बेअंत सिंह, दिवंगत जोगिंदर पाल पांडे और कई अन्य शहीदों ने अपना खून बहाया।  इस तरह के बलिदानों से जो शांति और शांति प्राप्त हुई है, उसे किसी भी तरह से बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।  पंजाब श्री बेअंत सिंह और श्री जोगिंदर पाल पांडे जैसे शहीदों के सपनों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक और सामाजिक जीवन के दौरान श्री जोगिंदर पाल पांडे ने अपने राजनीतिक और अन्य सभी हितों से ऊपर काम किया।  आतंकवाद के खिलाफ उठाए गए झंडों के कारण, पंजाब में आज शांति और सांप्रदायिक सद्भाव का माहौल है।  उन्होंने कहा कि पंजाब के शांतिप्रिय लोग पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह और जोगिंदर पाल पांडे के बलिदान को कभी नहीं भूल सकते।

इस अवसर पर राज्य स्तरीय विशाल चिकित्सा शिविर के दौरान विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा लगभग 700 रोगियों की जांच की गई।  इस अवसर पर नि: शुल्क प्रयोगशाला परीक्षणों के साथ-साथ मुफ्त दवाइयां भी प्रदान की गईं।

समारोह के दौरान लुधियाना (उत्तर) के विधायक श्री राकेश पांडे, लुधियाना (पूर्व) के विधायक श्री संजय तलवार, नगर निगम लुधियाना के महापौर श्री बलकार सिंह संधू, जिला कांग्रेस (शहरी) अध्यक्ष श्री अश्वनी शर्मा, नगर निगम लुधियाना के वरिष्ठ उप महापौर श्री शाम सुंदर मल्होत्रा, श्री दुष्यंत पांडे और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।