पात्र लोगों को सेवाओं का लाभ सुनिश्चित करना रहेगी प्राथमिकताः अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह

एडीसी वैशाली सिंह ने संभाला पदभार

पात्र लोगों को सेवाओं का लाभ सुनिश्चित करना रहेगी प्राथमिकताः अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला की नव नियुक्त अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने बुधवार को पदभार संभाल लिया है। वर्ष 2019 बैच की आईएएस अधिकारी वैशाली सिंह का यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 8 था। वैशाली सिंह ने स्कूली शिक्षा डीपीएस स्कूल फरीदाबाद से ग्रहण की है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली से उन्होंने 5 साल का एकीकृत बीए एलएलबी कोर्स किया है। इस दौरान उन्होंने 6 स्वर्ण पदक हासिल किए और कॉलेज में टॉपर रही।

वैशाली सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में आईएएस के लिए अपना प्रशिक्षण पूरा किया। वर्ष 2019 में कुरुक्षेत्र में सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग के रूप में कार्य किया। इसके उपरांत उन्होंने एसडीएम पलवल के पद पर अपनी सेवाएं दी। नारनौल में अतिरिक्त उपायुक्त के पद के अलावा जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी व डीएमसी के पद पर अपनी सेवाएं दी। हाल ही में सरकार ने उनका नारनौल से रोहतक तबादला किया है।

उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। परिवार पहचान पत्र से संबंधित समस्याओं का हल प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। सौर ऊर्जा पर विशेष फोकस करने की बात भी उन्होंने कहीं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा की पात्र लोगों को सरकार की सभी सेवाएं व योजनाओं का लाभ तय समय अवधि में मिले।