सकारात्मक सोच से कार्यस्थल पर स्वस्थ माहौल बनता हैः प्रो. सोनिया मलिक

सकारात्मक सोच से कार्यस्थल पर स्वस्थ माहौल बनता हैः प्रो. सोनिया मलिक

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज के तत्वावधान में शुक्रवार को- पावर ऑफ पॉजिटिव थिंकिंग फॉर मिनिस्ट्रीयल स्टाफ विषय पर ट्रेनिंग सत्र का आयोजन किया गया।

एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज के कोऑर्डिनेटर डॉ. अनार सिंह ढुल ने प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम की विषयवस्तु पर प्रकाश डाला। मनोविज्ञान विभाग की प्रोफेसर डॉ. सोनिया मलिक ने बतौर रिसोर्स पर्सन इस ट्रेनिंग सत्र में शिरकत की। अपने प्रभावी संबोधन में प्रो. सोनिया मलिक ने कहा कि सकारात्मक सोच से कार्यस्थल पर स्वस्थ माहौल बनता है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा से कर्मी अपने कार्यों और जिम्मेदारियों के प्रति आशावादी दृष्टिकोण से कार्य करेंगे और एक-दूसरे का श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेंगे।

प्रो. सोनिया मलिक ने बताया कि सकारात्मक सोच से कार्यस्थल पर स्वस्थ वातावरण निर्मित होता है। जिससे कर्मचारियों के बीच विश्वास बढ़ता है और उनके कार्य में गुणवत्ता आती है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक रवैया कर्मचारी के कॅरियर सक्सेस में भी अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता से कर्मचारी तनाव मुक्त रहते हैं, उनका स्वास्थ्य बेहतर बनता है, जिससे प्रोडक्टिविटी लेवल बढ़ता है, टीमवर्क में सुधार होता है, कार्य स्थल की चुनौतियों से पार पाया जाता सकता है।

प्रो. सोनिया मलिक ने इस ट्रेनिंग सत्र में एमडीयू कर्मचारियों को सकारात्मक ऊर्जा निर्माण के महत्त्वपूर्ण टिप्स साझा करते हुए उन्हें जीवन में सकारात्मक सोच विकसित करने के लिए प्रेरित किया। एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज के डिप्टी कोआर्डिनेटर नितिन सिवाच ने अंत में आभार जताया। इस ट्रेनिंग सत्र में एमडीयू के विभिन्न कार्यालयों के प्रभारी एवं कर्मचारी शामिल हुए।