पुलिस की डायल 112 सुविधा से अपराध पर हुआ नियंत्रण: गृहमंत्री अनिल विज

कहा, प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की संतोषजनक स्थिति। 

पुलिस की डायल 112 सुविधा से अपराध पर हुआ नियंत्रण: गृहमंत्री अनिल विज

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि पुलिस की डायल 112 सुविधा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। अनिल विज वीरवार को पीजीआइएमएस रोहतक में अपने चाचा सेवानिवृत्ति विंग कमांडर एसडी विज का कुशलक्षेम जानने के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि औसतन हिसाब से 112 नम्बर डायल करने पर पुलिस की गाड़ी 8 मिनट 13 सेकंड में निर्धारित स्थान पर पहुंच जाती है। यानी आवाज लगाने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती है। पुलिस की इस तत्परता की वजह से प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण हुआ है और इस सेवा के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है। हाल ही में 900 डॉक्टरों की भर्ती की गई है। इसके अलावा नेशनल हेल्थ मिशन के तहत 150 डॉक्टर यहां काम कर रहे हैं। डॉक्टरों की प्रदेश में संतोषजनक स्थिति है। अगर कोई डॉक्टर सेवाएं छोडक़र जाता है तो उस आधार पर भर्ती कर ली जाती है। 

गृहमंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों व संस्थानों में दवाइयां की कोई कमी नहीं है। किसी भी मरीज को बाजार से दवाई नहीं खरीदनी पड़ती। विपक्षी दलों की बैठक के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब में उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक दल नहीं बल्कि टी-पार्टी है, जो दिन में लड़ते झगड़ते हैं और रात को एक साथ बैठकर चाय पीते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने किसानों की बेश कीमती जमीन सस्ते दामों पर बिल्डर्स को बेच दी, उनके खिलाफ न्यायालय में और भी मामले हैं। इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री बनने का सपना देखना छोड़ देना चाहिए।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अजय बंसल, रमेश भाटिया सहित अन्य मौजूद रहे।