गुजवि के फिजियोथेरेपी विभाग को हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर फिजियोथेरेपी से विभिन्न कोर्सेज के लिए मिली मान्यता

गुजवि के फिजियोथेरेपी विभाग को हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर फिजियोथेरेपी से विभिन्न कोर्सेज के लिए मिली मान्यता

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के फिजियोथेरेपी विभाग को हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर फिजियोथेरेपी से बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी, एवं पीएचडी कोर्सेज् के लिए मान्यता प्राप्त हुई है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इसके लिए विभाग के शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि फिजियोथेरेपी विभाग विवि के अग्रणी विभागों में से एक है। उन्होंने बताया कि फिजियोथेरेपी विभाग की स्थापना वर्ष 2002 में बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी कोर्स के साथ हुई थी। वर्ष 2008 में इस विभाग के अंतर्गत मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी कोर्स की शुरुआत हुई। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे विभाग की शिक्षा की गुणवत्ता के स्तर को और अधिक बढ़ाने का प्रयास करें।
चिकित्सा विज्ञान संकाय की अधिष्ठाता प्रो. सुमित्रा सिंह व विभागाध्यक्ष प्रो.  शबनम जोशी ने विभाग के सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को बधाई दी तथा बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर फिजियोथैरेपी द्वारा गठित समिति द्वारा यह निरीक्षण किया गया। जिसके फलस्वरूप सभी विषयों के लिए यह अनन्तिम मान्यता प्राप्त हुई है। इस दौरान विभाग के शिक्षक डॉ. जसप्रीत कौर, डॉ. मनोज, डॉ. कालिंदी व डेमोस्ट्रेटर डॉ. रामनिवास सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।