पीसीए ने मुल्लांपुर के  नए स्टेडियम का नाम महाराजा यादविंदर सिंह क्रिकेट स्टेडियम रखने का लिया फैसला   

पीसीए ने मुल्लांपुर के  नए स्टेडियम का नाम महाराजा यादविंदर सिंह क्रिकेट स्टेडियम रखने का लिया फैसला   

मोहाली / चंडीगढ़: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) की वार्षिक जनरल बाडी मीटिंग का आज आईएस बिंद्रा स्टेडियम सेक्टर 63  मोहाली में आयोजन किया गया। इस मीटिंग का आयोजन कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करते हुए किया गया।  

मीटिंग का आयोजन एसोसिएशन के अध्यक्ष पद्मश्री राजिंदर गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया।  

जनरल बॉडी की बैठक में मुल्लांपुर स्थित पीसीए के नए क्रिकेट स्टेडियम का नाम  महाराजा यादविंदर सिंह क्रिकेट स्टेडियम रखने का फैसला लिया गया। इस फैसले को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता ने कहा कि यह महान सम्मान है और हम रॉयल पटियाला परिवार को नए स्टेडियम का नाम “महाराजा यादविंदर सिंह क्रिकेट स्टेडियम' के रूप में पीसीए को अनुमति देने के लिए आभारी हैं। गुप्ता ने महाराजा यादविंदर सिंह के एक टेस्ट क्रिकेटर व प्रशासक के रूप में अद्वितीय योगदान को साझा किया।

सदन ने सर्वसम्मति से न्यू क्रिकेट स्टेडियम की परियोजना को इस वर्ष पूरा करने का संकल्प लिया। इसके लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक न्यू स्टेडियम कंस्ट्रक्शन कमेटी के गठन का फैसला किया गया। कमेटी में एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों के अलावा आर.एस सचदेवा को कनवीनर मेंबर नियुक्त किया गया है जिनके पास सभी प्रशासकीय व वित्तीय अधिकार होंगे।  

सदन ने सर्वसम्मति से जस्टिस एच.एस भल्ला को पीसीए का ओम्बड्समैन कम एथिक्स ऑफिसर नियुक्त करने के लिए भी अनुमति दे दी।  

सदन ने यह प्रस्ताव भी अनुमोदित किया कि राज्य के सभी जिला क्रिकेट एसोसिएशन एक समान हैं और माइनर व मेजर ड्रिस्ट्रिक्ट के कांसेप्ट को भी खत्म करने का भी फैसला किया गया। सदन ने पीसीए के अध्यक्ष का अभी तक का सबसे बडा रिफार्म करने के लिए पीसीएस के अध्यक्ष की तारीफ की।

इसके अलावा सदन ने सदस्यों, सिलेक्टर्स, कोचेस अधिकारी व अन्य के लिए नए टीए डीए नियमों को भी लागू करने को भी अनुमोदित कर दिया है।

पीसीए के चीफ एग्जीक्यूटिव अधिकारी दीपक शर्मा ने इन फैसलों की आधिकारिक घोषणा की।