दोआबा कॉलेज की पायल जीएनडीयू में प्रथम  

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज के  बीएससी बॉयोटेकनोलोजी समैस्टर-6 की छात्रा पायल लूं्बा ने जीएनडीयू की परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने कॉलेज का नाम रोशन किया। पायल ने 2260 में से 2016 तथा  89.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जीएनडीयू में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दोआबा कॉलेज की पायल जीएनडीयू में प्रथम  
दोआबा कालेज में मेधावी छात्रा पायल को सम्मानित करते हुए प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व डा. राजीव खोसला।    

जालन्धर, 24 जुलाई, 2023: प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज के  बीएससी बॉयोटेकनोलोजी समैस्टर-6 की छात्रा पायल लूं्बा ने जीएनडीयू की परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने कॉलेज का नाम रोशन किया। पायल ने 2260 में से 2016 तथा  89.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जीएनडीयू में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

डा. भंडारी ने बताया कि पायल ने राष्ट्रीय स्तर का आईआईटी जैम बॉयोटैकनॉलजी 2023 की परीक्षा, गेट-बी.टी. 2023 की परीक्षा तथा उसकी एपलीकेशन टीआईएफआर के सैंटरों में शोध करने के लिए भी शार्ट लिस्ट कर ली गई है तथा हाल ही में देश में आयोजित ग्रेजुएट एप्चीट्यूड टेस्ट ऑफ बॉयोटेक्नॉलजी में देश में 25वां रैंक प्राप्त किया। इसके ईलावा उसकी इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ साईंस बैंगलुरु में में इंटीग्रेटेड पीएचडी प्रोग्राम के लिए भी चयन हो गया है जिसके लिए वह बधाई की पात्र है।    

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने विभागाध्यक्ष डा. राजीव खोसला, मेधावी छात्रा और उसके अभिभावकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि कॉलेज का बॉयोटेकनोलोजी विभाग विद्यार्थियों को डीबीटी स्टार कॉलेज स्कीम के अंर्तगत किताबें, समय समय पर विभिन्न विज्ञानिक संस्थानों के इण्डस्ट्रीयल विजिट्स आदी करवाता रहता है जिसके कारण साईंस के विद्यार्थी बढिय़ा प्रदर्शन कर पाते हैं तथा उनकी प्लैसमेंट भी बढिय़ा होती है।