देश की महान संस्कृति और सभ्यता से अवगत कराती है हमारी रामलीला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 

कहा, रामराज की कल्पना को साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। 

देश की महान संस्कृति और सभ्यता से अवगत कराती है हमारी रामलीला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्री राम के आदर्शों पर चलकर देश में रामराज की कल्पना को साकार करने में जुटे हुए हैं । राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शुक्रवार देर शाम रोहतक के पुराने आईटीआई मैदान में रामलीला उत्सव कमेटी रोहतक द्वारा आयोजित रामलीला महोत्सव एवं दशहरा मेला कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीब, पीड़ित, कमजोर पिछड़े व वंचितों का उद्धार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा देश में किया जा रहा है और ऐसा करके ही रामराज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे धार्मिक ग्रंथ रामायण से हमें एक अच्छा इंसान, एक अच्छा भाई, अच्छा पुत्र, अच्छा पति, अच्छा शासक व अच्छा मित्र बनने की प्रेरणा मिलती है। यदि हम इस पावन एवं धार्मिक ग्रन्थ से प्रेरणा लेकर स्वार्थ को त्याग दें तथा दया, प्रेम व सहयोग की भावना से जीवन जीएं तो यह धरती स्वर्ग का स्वरूप ले सकती है।

इसी संदर्भ में उन्होंने कहा कि हम सबके लिए गर्व की बात है कि हमारी आस्था, श्रद्धा, विश्वास का प्रतीक राम मंदिर के निर्माण की देखरेख श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा की जा रही है। अयोध्या में बन रहा राम मंदिर, राम जन्मभूमि के स्थान पर बनाया जा रहा है। रामायण के अनुसार, राम जन्मभूमि ही भगवान राम का जन्मस्थान है। यह मंदिर दुनिया के तीन सबसे बड़े हिन्दू मंदिरों में से एक होगा। मंदिर के लिए पूरे भारत भर के पवित्र स्थानों से मिट्टी लाई गई है और उसे पूजित कर मंदिर की बुनियाद में डाला भी गया है, जिसका भूमि पूजन 5 अगस्त 2020 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था, जिसका निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है। 

सिरसा की लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी माह में हम सब के लिए भगवान श्री राम का मंदिर समर्पित करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति तथा राम कथा सिखाती है कि हमें भगवान श्री राम के चरित्र व आचरण से प्रेरणा लेकर समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करना चाहिए । मंच का संचालन सतीश भारद्वाज व विजय गुप्ता बाबा ने किया। 

इस दौरान विजय तायल, मदवि के कुलपति प्रोफेसर राजवीर सिंह, डीडीपीओ जितेन्द्र कुमार,  उत्सव कमेटी के संरक्षक समाज सेवी राजेश जैन, प्रधान सुभाष तायल, सुरेश बंसल, भाजपा नेता अजय बंसल, अतुल बंसल, राजीव जैन, सन्नी निझावन आदि मौजूद रहे।