रोहतक में साफ पेयजल मुहैया कराने के लिए सरकार को दिया एक हफ्ते का अल्टीमेटम

आशा हुड्डा के नेतृत्व में गंदे पानी की समस्या के खिलाफ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन।

रोहतक में साफ पेयजल मुहैया कराने के लिए सरकार को दिया एक हफ्ते का अल्टीमेटम

रोहतक, गिरीश सैनी। गंदे पेयजल की सप्लाई के खिलाफ सोमवार को रोहतक वासी इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे। इस प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी आशा हुड्डा ने किया। इस दौरान उनके साथ रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा, कलानौर से विधायक शकुंतला खटक, आप नेता लवलीन टूटेजा व सीपीआई(एम) नेता जगमति सांगवान सहित अन्य नेता शामिल रहे। इन नेताओं ने प्रदर्शन उपरांत उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आशा हुड्डा ने कहा कि नगरवासी पिछले करीब साढ़े नौ सालों से पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। साफ पानी के लिए शुरू की गई अमृत योजना के लिए भाजपा सरकार ने 350 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने सभी नगर वासियों की ओर से उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की और सरकार को साफ-स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल फिर से धरना-प्रदर्शन करेंगे।

आशा हुड्डा ने कहा कि यह कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है, बिना साफ पानी के कोई भी स्वस्थ नहीं रह सकता। गंदा पानी पीकर लोग, खासकर छोटे बच्चे गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार आंख मूंदे बैठी है। उन्होंने कहा कि नगर वासियों को पीने के लिए साफ पानी मिलने तक ये लड़ाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने एक सप्ताह के भीतर तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो हम भूख हड़ताल करेंगे, जो साफ पानी मिलने तक जारी रहेगी।

ध्यान रहे कि स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा भी विधानसभा में कई बार रोहतक में साफ पेयजल के मुद्दे को उठा चुके हैं।