विश्व मुख स्वास्थ्य दिवस पर उपायुक्त के निर्देशानुसार दंत शिविर आयोजित

विश्व मुख स्वास्थ्य दिवस पर उपायुक्त के निर्देशानुसार दंत शिविर आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार के निर्देशानुसार विश्व मुख स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में स्थानीय सेक्टर 3 स्थित पॉलीक्लीनिक में दंत शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में स्टाफ को दंत स्वास्थ्य संबंधी शपथ दिलवाई गई तथा उपस्थित लोगों को दंत स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया गया।

पॉलीक्लीनिक की दंत चिकित्सक डॉ. पूर्णिमा अरोड़ा एवं डॉ. सौरभ नारंग ने लोगों को दंत स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए टूथब्रश करने के सही तरीके का लाइव डेमो दिया। स्कूली बच्चों को ब्रुश दिन में दो बार, दो मिनट हर बार स्लोगन के माध्यम से जागरूक किया गया। उन्हें स्वस्थ दांतों के लिए नियमित सफाई व जांच करवाने बारे जानकारी दी गई।

स्थानीय सेक्टर 3 स्थित वैश्य पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को दंत स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी गई। विद्यार्थियों को जंक फूड से दांतों को होने वाले नुकसान के बारे में समझाया गया तथा डेंटल कैरिज से बचने के उपाय बताये गए। इसके अलावा स्थानीय कबीर बस्ती स्थित झुग्गी-झोपडिय़ों में रह रहे प्रवासी मजदूरों के परिवारों के लिए आयोजित दंत शिविर में सभी के दांतों की जांच की गई तथा टूथब्रुश व टूथपेस्ट वितरित किए गए।