रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में 2 अगस्त को जिले में खुलेंगी हलवाईयों की दुकानें, लोगों को मास्क भी मिलेंगेः डिप्टी कमिश्नर

फेसबुक लाइव सैशन में कहा जिले में रोजाना 300 से ज्यादा हो रही है सैंपलिंग, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में

रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में 2 अगस्त को जिले में खुलेंगी हलवाईयों की दुकानें, लोगों को मास्क भी मिलेंगेः डिप्टी कमिश्नर

फिरोजपुर: जिले में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। ये विचार फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर श्री गुरपाल सिंह चाहल ने बुधवार शाम को फेसबुक लाइव सैशन के दौरान शहर वासियों से मुखातिब होते हुए व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि जिले में रोजाना 300 से ज्यादा सैंपलिंग कोरोना टेस्टिंग के लिए हो रही हैं, जिसके तहत अब तक 18142 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 333 केस पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं और बाकी के केस नैगेटिव निकले हैं। इसमें से 211 लोग ठीक हो चुके हैं और फिलहाल 116 केस एक्टिव हैं, जिसमें से 25 लोग होम आईसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं।


उन्होंने बताया कि हाल ही में तलवंडी भाई और लाल कुर्ती बाजार से कंटेनमेंज जोन खत्म कर दिया गया है क्योंकि वहां पिछले 14 दिन से कोई नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ। अब जिले में सिर्फ एक ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बचा है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 2 अगस्त 2020 को जिले में हलवाई की दुकानों को संडे लॉकडाउन के बावजूद खुलने की अनुमति दी गई है। यह इजाजद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के आदेशों पर रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए दी गई है। उन्होंने कहा कि हलवाई की दुकानों पर लोगों को मास्क भी वितरित किए जाएंगे, जिसके तहत व्यवस्था की गई है।


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। उन्होंने इस लड़ाई में लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि मास्क पहनना, हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग करना और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने जैसे नियमों को अपनाकर कोरोना वायरस को दूर रखने की जरूरत है। अगर हम सब मिलकर इन गाइडलाइंस का पालन करेंगे तो इस वायरस पर काबू पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही इस वायरस पर जीत हासिल की जा सकती है।