पहले दिन यूजी/पीजी के 103 पेपरों की परीक्षाएं हुई, कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने लिया परीक्षा व्यवस्था का जायजा

पहले दिन यूजी/पीजी के 103 पेपरों की परीक्षाएं हुई, कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने लिया परीक्षा व्यवस्था का जायजा

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू की वीरवार से प्रारंभ हुई स्नातकीय (यूजी) तथा स्नातकोत्तर (पीजी) परीक्षाओं का कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विश्वविद्यालय परिसर तथा संबद्ध महाविद्यालय में परीक्षा केन्द्रों का दौरा कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रो. राजबीर सिंह ने संबंधित परीक्षा केंद्र अधीक्षकों, परीक्षकों से परीक्षा व्यवस्था की फीडबैक ली तथा परीक्षार्थियों से संवाद भी किया। एमडीयू के डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान इस दौरे के दौरान साथ रहे।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने सबसे पहले जाट महाविद्यालय, रोहतक का औचक निरीक्षण किया। प्राचार्या डा. शबनम राठी ने परीक्षा संचालन व्यवस्था का ब्यौरा देते हुए बताया कि यहां पांच परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इन परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया और बेहतर माहौल में परीक्षा करवाने के लिए उपस्थित स्टाफ का हौसला बढ़ाया।

तदुपरांत कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने एमडीयू कैंपस में विधि विभाग, इमसॉर तथा आईएचटीएम में संचालित परीक्षाओं का जायजा लिया। विधि विभाग में विभागाध्यक्ष डा. जितेन्द्र ढुल व परीक्षा केन्द्र अधीक्षक डा. जसवंत सैनी, इमसॉर में निदेशक प्रो. सत्यवान बरोदा तथा परीक्षा केन्द्र अधीक्षक प्रो. प्रदीप अहलावत तथा आईएचटीएम में परीक्षा केन्द्र अधीक्षक प्रो. संदीप मलिक ने परीक्षा व्यवस्था बारे ब्रीफिंग दी। 

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने परीक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि जताते हुए परीक्षा में किसी भी तरह का कदाचार रोकने के दिशा-निर्देश दिए। कुलपति ने सुचारू रूप से परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों व स्टाफ की सराहना की। पीआरओ पंकज नैन इस दौरान साथ रहे। एमडीयू के यूजी/पीजी के 103 पेपरों की परीक्षाएं वीरवार को एमडीयू कैंपस तथा संबद्ध महाविद्यालयों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई।