हड़ताल के 30 दिन पूरे होने पर लिपिकों ने थाली बजा कर सरकार को याद दिलाया चुनावी घोषणा पत्र का वादा

हड़ताल के 30 दिन पूरे होने पर लिपिकों ने थाली बजा कर सरकार को याद दिलाया चुनावी घोषणा पत्र का वादा

रोहतक, गिरीश सैनी। कलैरिकल एसोसिएशन वैलफेयर सोसायटी द्वारा जिला वाईज 35400 वेतनमान की साझा मुहिम को आगे बढ़ाने व पाने के लिये लिपिकीय वर्ग द्वारा जिला उपायुक्त कार्यालय पर अनिश्चितकालीन हड़ताल वारवार को तीसवें दिन भी जारी रही।

हड़ताल की अध्यक्षता जिला प्रधान सुभाष पांचाल ने की। मंच संचालन पीजीआईएमएस से कपिल व अन्य लिपिकों ने किया। लिपिकीय वर्ग द्वारा सरकार को जगाने के लिए थाली बजाओ और वादा याद दिलाओ की मुहिम के तहत रोहतक स्थित भाजपा मुख्यालय पर जाकर 2014 और 2019 में बीजेपी चुनावी घोषणा पत्रों में किये गये वादों को थाली बजाकर याद दिलाया।

जिला प्रधान ने बताया कि सरकार ने 2014 और 2019 में अपने घोषणा पत्र में लिपिकीय वर्ग की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने 2014 और 2019 में शपथ लेकर जो घोषणा पत्र जारी किया था आज वह उसे अपनी गलती मान रही है। मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव कहते हैं कि हमने घोषणा पत्र में ये सब गलती से बोल दिया था। सरकार लिपिकीय वर्ग को उनका अधिकार न देकर उनके साथ नाइंसाफी कर रही है। जो सरकार चुनाव के समय शपथ लेकर अपना घोषणा पत्र जारी करती है और सरकार बनने पर अपनी गलती मानती है, उस सरकार पर कैसे भरोसा किया जाये कि वह जनता के साथ इंसाफ करेगी। सरकार की इसी नीति से आज पूरी जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि कल इसी कड़ी में सरकार को चेताने के लिये पूरे हरियाणा में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया जाएगा।

मंच से शर्मिला हुड्डा, संजय राठी, जगत सिंह, ओमपाल सिंह, मंजीत, चन्द्र नम्बरदार, संदीप दांगी, नीतू गर्ग, रविन्द्र शर्मा ने हड़ताल पर बैठे लिपिकवर्ग को संबोधित किया। वीरवार को अंकित रोहिला, दीपक हुड्डा, विजय, अमित ढ़ाका, सुनील, ज्योति, सुमन, रोहित, मन्नू, सुमित सिगरोहा आदि लिपिक भूख हड़ताल पर रहे।