36वें दिन भी तपती दोपहर व शाम को सुपवा प्राध्यापकों का प्रदर्शन जारी

36वें दिन भी तपती दोपहर व शाम को सुपवा प्राध्यापकों का प्रदर्शन जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। पं. लख्मीचंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट के प्राध्यापकों का पदोन्नति व 7वें वेतनमान का मांग की गुहार लगाते हुए शांतिपूर्वक प्रदर्शन 36वें दिन भी दोपहर की तपती धूप में भोजनावकाश के अलावा शाम के समय भी जारी रहा।  

विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष इंद्रनील घोष, सचिव दुष्यंत और उपाध्यक्ष दीपक सिनकर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि शैक्षणिक और प्रोफेशनल योग्यता रखने के बावजूद भी कला विश्वविद्यालय के शिक्षकों को यूजीसी के अनुसार वेतनमान नहीं दिया जा रहा और उन्हें सातवें वेतन आयोग के लाभ भी नहीं दिए जा रहे हैं। बार-बार मांग पत्र देने के बाद भी कोई समाधान न निकलने पर तमाम शिक्षक प्रदर्शन के लिए विवश हुए हैं। सुपवा प्रशासन लगातार निदेशालय के आदेश की अवहेलना करते हुए पिछले साल सितंबर माह में आए यूजीसी वेतनमान व 7वें सीपीसी संबंधी सरकारी आदेश को लागू नहीं कर रहा है।

ध्यान रहे कि सुपवा के तमाम नियमित शिक्षक पिछले 36 दिनों से लगातार क्लास ले रहे हैं और शैक्षणिक कार्यों को कोई बाधा पहुंचाए बिना अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षक संघ ने कहा कि पिछले 12 सालों से बिना किसी पदोन्नति के शिक्षकों के करियर को रोक दिया गया है। उन्होंने कुलाधिपति व कुलपति से इस मामले का संज्ञान लेकर अति शीघ्र शिक्षकों को न्याय दिलाए जाने की मांग की।