ओमेक्स सिटी सरकार को देय लंबित राशि का निर्धारित अवधि में करें भुगतानः डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

ओमेक्स सिटी सरकार को देय लंबित राशि का निर्धारित अवधि में करें भुगतानः डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

रोहतक, गिरीश सैनी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ओमेक्स सिटी को निर्धारित अवधि में सरकार की लंबित राशि का भुगतान करने के सख्त निर्देश देते हुए कहा कि लंबित राशि का भुगतान न होने की स्थिति में आगामी कोई लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। उन्होंने निजी सोसायटियों में फ्लोर अनुसार बिजली कनेक्शन की राशि निर्धारित करने के लिए नगर निगम आयुक्त की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति भी गठित की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला स्थानीय जिला विकास भवन के सभागार में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में 12 शिकायतें रखी गई थी, जिनमें से ज्यादातर का मौके पर निपटारा कर दिया गया तथा अन्य शिकायत लंबित रखते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। दुष्यंत चौटाला ने ओमेक्स सिटी निवासी यशवीर इत्यादि की शिकायत की सुनवाई करते हुए ओमेक्स सिटी में प्रत्येक फ्लोर पर बिजली कनेक्शन की राशि निर्धारित करने के लिए नगर निगम आयुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित कर अगली बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने शिकायतकर्ता को बिजली कनेक्शन के लिए 25 हजार रुपये की सिक्योरिटी राशि जमा कराने को भी कहा।

उपमुख्यमंत्री ने गांव अस्थल बोहर निवासी बिजेंद्र सिंह की शिकायत की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को गांव में एक माह में पेयजल सप्लाई दुरुस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्थल बोहर कॉलोनी में अमरूत 2 योजना के तहत प्राथमिकता के आधार पर सीवर लाइन प्रस्तावित की जाये। केंद्र सरकार द्वारा अमरूत 2 योजना के तहत 36 हजार करोड़ रुपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने स्थानीय सर छोटूराम नगर निवासी संदीप कुमार की शिकायत की सुनवाई के दौरान उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सुखपुरा चौक पॉवर हाऊस के पास मुख्य सडक़ पर डाले गए सभी बिजली खम्बों को जनहित में उठवाना सुनिश्चित करें।

उपमुख्यमंत्री ने सेक्टर 37 निवासी राजकुमार यादव की वन सिटी में फ्लैट के संदर्भ में शिकायत की सुनवाई करते हुए फ्लैट बिल्डर को गुणवत्ता जांच के लिए निर्धारित राशि वहन करने के निर्देश देते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता की निगरानी में इस फ्लैट की तीसरी पार्टी से गुणवत्ता की जांच करवाई जायेगी। उन्होंने जिला नगर योजनाकार को निर्देश देते हुए कहा कि वे रेंडमली स्वयं भी जांच करते रहे। उन्होंने सेक्टर 21-पी निवासी महाबीर सिंह की पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने संबंधित शिकायत के संदर्भ में अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे बड़ी मोटर लगाकर पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाये। उन्होंने प्रदीप कुमार रिसर्च स्कॉलर की शिकायत की सुनवाई करते हुए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति अथवा रजिस्ट्रार को आगामी बैठक में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहकर तथ्य प्रस्तुत करने को कहा।

इस दौरान उपायुक्त अजय कुमार, नगर निगम आयुक्त जितेंद्र दहिया, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अंजली श्रोत्रीय, मेयर मनमोहन गोयल, जिला परिषद चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, दलबीर फौगाट व सुभाष चंद्र जून, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय सिंह मलिक, रोहतक सहकारी चीनी मिल की प्रबंध निदेशक मेजर गायत्री अहलावत, रोहतक आगार के महाप्रबंधक भारत भूषण गोगिया, अतिरिक्त सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग मोनिका व सिमरन, जिला राजस्व अधिकारी चंद्र मोहन बिश्नोई, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र शर्मा के अलावा विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी तथा समिति के मनोनीत सदस्य मौजूद रहे।