अधिकारी लंबित मुख्यमंत्री घोषणाओं का कार्य यथाशीघ्र करवाएं शुरूः उपायुक्त अजय कुमार

अधिकारी लंबित मुख्यमंत्री घोषणाओं का कार्य यथाशीघ्र करवाएं शुरूः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री घोषणाओं को समय पर पूर्ण करने की दिशा में कार्रवाई करें तथा लंबित घोषणाओं को शीघ्र शुरू करने के लिए गंभीरता से कार्य करें।

स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं की क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने मुख्यमंत्री घोषणाओं में से अब तक लंबित घोषणाओं की बारी-बारी समीक्षा की तथा अधिकारियों से इन विकास परियोजनाओं को अभी तक शुरू न करवाने के कारण भी जाने। उन्होंने कहा कि अधिकारी ऐसी घोषणाओं को इस सूची से हटवाएं जो संभव नहीं है तथा अन्य सभी लंबित घोषणाओं को यथाशीघ्र शुरू करवाएं। उन्होंने गुढ़ान में पशु अस्पताल, भाली आनंदपुर में पशुपालन औषद्यालय, भाली आनंदपुर से गद्दी खेड़ी सडक़, बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय में गुरू गोरखनाथ चेयर स्थापित करने, वीर बहादुर बैरागी स्कूल को मान्यता सहित अन्य लंबित घोषणाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला में अब तक मुख्यमंत्री द्वारा 405 घोषणाएं की गई है, जिनमें से 256 को पूर्ण कर लिया गया है तथा 97 विकास परियोजनाओं पर कार्य जारी है।

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने विभाग अनुसार लंबित घोषणाओं की समीक्षा करवाई। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, पशुपालन उपनिदेशक डॉ. सूर्या खटकड़, जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलजीत सिंह सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।