अधिकारी लिंगानुपात में सुधार के लिए करें निरंतर प्रयासः एसडीएम विवेक आर्य

अधिकारी लिंगानुपात में सुधार के लिए करें निरंतर प्रयासः एसडीएम विवेक आर्य

रोहतक, गिरीश सैनी । उपमंडलाधीश विवेक आर्य ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत समीक्षा बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से लिंगानुपात में सुधार के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली तथा अधिकारियों को आपसी तालमेल बढ़ाकर लिंगानुपात में सुधार के लिए और अधिक प्रयास करने के निर्देश दिए।

विवेक आर्य स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के आंकड़े भी प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने विभाग के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने पढ़ाई छोड़ चुकी लड़कियों को दोबारा स्कूल में दाखिल करवाने, बाल विवाह को रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम तथा विद्यालयों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शपथ बारे भी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली।

इस दौरान विभाग की सुपरवाइजर नैंसी, कविता, सुदेश मलिक, मीनाक्षी, अनीता, सीमा, निर्मला के अलावा वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी जीडी शर्मा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीतेव सिंह, डॉ. सतीश सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।