अब सीमा सुरक्षा बल के माध्यम से बहनें कर रही हैं भाईयों की सुरक्षा: विजय सांपला

नीति तलवाड़ की अध्यक्षता में बी.एस.एफ. खडक़ां कलां में मनाया गया राखी का त्यौहार

अब सीमा सुरक्षा बल के माध्यम से बहनें कर रही हैं भाईयों की सुरक्षा: विजय सांपला

खडक़ां कलां: प्राचीन काल से ही हमें बुराई का अन्त करने के लिए भारत देश की वीरांगनाओं की कहानियां किस्से आदि पढऩे व सुनने को मिलते रहे हैं, लेकिन वर्तमान में भी माँ दुर्गा के कुछ ऐसे ही प्रतिरूप महिलाएं, सीमा सुरक्षा बल के माध्यम दवारा, दुश्मनों से देश की सरहदों की रक्षा करने के लिए ठिठुरने वाली सर्दी और झुलसा देने वाली गर्मी  में सीमा पर दिन रात पहरा दे रहे हैं। उपरोक्त शब्द राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री विजय सांपला ने भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ के नेतृत्व में  हर साल की तरह बी.एस.एफ. प्रशिक्षण केन्द्र खडक़ां कलां में राखी का त्यौहार मनाने के अवसर पर कहे।
सांपला ने कहा कि राखी के त्यौहार पर भाई बहन की सुरक्षा का वचन देते हैं, पर आज हमें गर्व महसूस हो रहा है कि बी.एस.एफ. के माध्यम से बहनें भाईयों की सुरक्षा का आश्वासन दे रही हैं।
इस मौके पर यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि अफगानिस्तान जैसे देश के अंदरूनी हालात देखते हुए हमें अपने देशवासियों एवं सेनाओं पर गर्व महसूस होता है, जिन्होने आतंरिक शांति के साथ साथ हमारी सरहदों को भी सुरक्षित रखा है।
इस अवसर पर नीति तलवाड़ ने कहा कि हर बहन देश की सुरक्षा में अपना योगदान देना चाहती है इस लिए राखी के माध्यम से इन रण बांकुरों की लंबी आयु की कामना कर देश भक्ति का सबूत देती हैं।
समारोह में सभी बहनों का धन्यवाद करते हुए श्री एस.एस. मंड कमांडैंट ट्रेनिंग  ने कहा कि देश वासियों का यह प्यार हमें और निष्ठावान बनाता है। समारोह में भारी संख्या में  बी.एस.एफ. के अधिकारियों व महिलाओं ने भाग लिया।