16 जनवरी को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के लिए भरे जायेंगे नामाकन पत्र: अनिल सरीन

चुनाव प्रक्रिया अनुशासित व शांतमय ढंग से पूरी कर ली जायेगी 

16 जनवरी को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के लिए भरे जायेंगे नामाकन पत्र: अनिल सरीन
अनिल सरीन

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के देश भर में चल रहे संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया के तहत पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के चुनाव व राष्ट्रीय परिषद के 13 सदस्यों व संगठन में पहले हो चुके चुनावों हेतु प्रदेश चुनाव प्रभारी अनिल सरीन को कार्यभार सौंपा गया था । अनिल सरीन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 16 जनवरी को जालंधर में शाम 3:00 से 5:00 बजे तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राष्ट्रिय परिषद सदस्यों के चुनाव हेतु उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे । इसके उपरांत 5:00 से 6:00 तक उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे ।

सरीन ने बताया कि 17 जनवरी को जालंधर में दोपहर 2:00 से 3:00 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की स्क्रुटनी की जाएगी ‌। इसके बाद 3:00 से 5:00 तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करते हुए नए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राष्ट्रिय परिषद सदस्यों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी ।

अनिल सरीन ने बताया कि इस अवसर पर केंद्र द्वारा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे व राष्ट्रीय सचिव महेश गिरी को इस चुनाव के लिए राष्ट्रीय ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया गया है ।

अनिल सरीन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा एक मात्र ऐसा संगठन है,  जिसमें सारी चुनाव प्रक्रिया हमेशा से ही पूर्ण निष्पक्ष व पारदर्शी रूप से होती आई है और इस संगठन का कार्यकर्ता किसी भी पद के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकता है ।

सरीन ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा पिछले 3 महीनों में संगठन के चुनाव प्रक्रिया के दौरान पहले बूथ स्तर पर निष्पक्ष व सर्व-सहमती से चुनाव करवाए गए तथा इसके बाद मंडल अध्यक्ष  व जिला अध्यक्षों की चुनावी प्रक्रिया संपन्न की गई । उन्होंने बताया कि यह सारी चुनाव प्रक्रिया बड़े ही अनुशासनात्मक ढंग से पूर्ण हुई है । उन्होंने कहा कि अब नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन की बारी है । यह चुनाव प्रक्रिया भी पहले की तरह अनुशासित व शांतमय ढंग से पूरी कर ली जायेगी ।