आईएचटीएम में हुआ नए विद्यार्थियों का स्वागत

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में शुक्रवार को चार एवं पांच वर्षीय पाठ्यक्रमों में नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों का स्वागत किया गया।

आईएचटीएम में हुआ नए विद्यार्थियों का स्वागत

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में शुक्रवार को चार एवं पांच वर्षीय पाठ्यक्रमों में नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों का स्वागत किया गया।

आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने नवांगुतक विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए उन्हें आईएचटीएम परिवार का सदस्य बनने के लिए बधाई दी। प्रो. आशीष दहिया ने विद्यार्थियों से कहा कि होटल एवं टूरिज्म के क्षेत्र में रोजगार के अपार अवसर हैं, बस जरुरत है कि विद्यार्थी इस इंडस्ट्री की मांग के अनुरूप अपने कौशल को विकसित करें। 

प्राध्यापक प्रो. संदीप मलिक ने कहा कि आईएचटीएम में विद्यार्थियों को शिक्षा के अनुकूल वातावरण मिलेगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पहले दिन से ही अपनी पढ़ाई पर फोकस करें और लक्ष्य तय कर उसे प्राप्त करने के प्रयास में जुट जाएं। डा. अनूप ने विद्यार्थियों से किताबों के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान पर भी फोकस करने की बात कही। उन्होंने आईएचटीएम की सुविधाओं एवं उपलब्धियों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। डा. सुमेघ ने इस क्षेत्र में संचार कौशल की महत्ता से अवगत करवाया। इस दौरान आईएचटीएम के प्राध्यापकों सहित चार वर्षीय बैचलर ऑफ होटल मैनजमेंट एंड कैटरिंग टैक्नोलोजी, चार वर्षीय टूरिज्म एंड मैनजमेंट तथा पंच वर्षीय मास्टर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टैक्नोलोजी के नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थी मौजूद रहे।