भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में नेता जी का योगदान अमूल्य हैः सुनित मुखर्जी

नेताजी स्मृति नमन कार्यक्रम आयोजित।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में नेता जी का योगदान अमूल्य हैः सुनित मुखर्जी

रोहतक, गिरीश सैनी। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का पूरा जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित रहा। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर विद्यार्थी-युवा वर्ग को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र तथा राष्ट्रीय सरोकारों के प्रति समर्पण भाव रखने का आह्वान महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी ने छात्र कल्याण कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित नेताजी स्मृति नमन कार्यक्रम में किया।

सुनित मुखर्जी ने अपने ओजस्वी संबोधन में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जीवन गाथा का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में नेता जी का योगदान अमूल्य है। इंडियन नेशनल आर्मी का गठन तथा इस सैन्य दल के जरिए भारत की आजादी के लिए उनका संघर्ष स्वर्णिम है। हरियाणा प्रांत के असंख्य सैनिकों ने आईएनए से जुडक़र स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान दिया।सुनित मुखर्जी ने कहा कि -तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा बुलंद कर नेताजी ने भारतीय जनमानस को नई ऊर्जा, जोश, जुनून से भर दिया। 

इस कार्यक्रम की प्रारंभिक उद्घोषण निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी ने की। अंत में सार संकलन करते हुए उन्होंने कहा कि नेताजी भारतीय मानस पटल पर हमेशा अंकित रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन यूनिवर्सिटी आउटरीच समन्वयक डॉ. सुरेन्द्र सिंह यादव ने किया।

इस मौके पर सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी, डॉ. मुकेश वर्मा, डॉ. सौरभ वर्मा, डॉ. अशोक वर्मा, वैश्य इंजीनियरिंग कालेज के सहायक प्रोफेसर डॉ. ऋषि राज सहित विद्यार्थी, यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट के प्रशिक्षु विद्यार्थी मौजूद रहे।