नटसम्राट लेकर आ रहा है दिल्ली के दर्शकों के लिए अलग-अलग राज्यों से आए नाटक

नटसम्राट लेकर आ रहा है दिल्ली के दर्शकों के लिए अलग-अलग राज्यों से आए नाटक

नटसम्राट 20वां नटसम्राट नाट्य उत्सव का आयोजन करने जा रहा है जो 4, 5 व 12 मार्च 2023 को मुक्तधारा सभागार, भाई वीर सिंह मार्ग, गोल मार्केट, नई दिल्ली में होगा। नाटक में दर्शकों के लिए प्रवेश निःशुल्क है।

4 मार्च को तीन नाटकों का मंचन होगा। पहला नाटक तीन बंदर जिसके लेखक है प्रबुद्ध जोशी व निर्देशक हैं नागेंद्र कुमार शर्मा और यह अंबाला (हरियाणा) की प्रस्तुति है और इस नाटक का मंचन शाम 4:00 बजे होगा। अगली प्रस्तुति बिरसा मुंडा जिसके लेखक हैं संजय भसीन व निर्देशक हैं विकास शर्मा, का मंचन 6:00 बजे और यह कुरुक्षेत्र (हरियाणा) की प्रस्तुति है। वहीं उसी शाम 8:00 बजे प्रस्तुत होगा दिल्ली का नाटक चुकाएंगे नहीं इसके लेखक हैं डारियो फो, रूपांतरण किया है अमिताभ श्रीवास्तव ने नाटक के निर्देशक हैं चंद्रशेखर शर्मा।

अगले दिन 5 मार्च को शाम 4:00 बजे नाटक है बली नाटक के लेखक हैं गिरीश कर्नाड वह निर्देशक वशिष्ठ उपाध्याय, का मंचन होगा और शाम 6:30 बजे प्रस्तुति है आशीष कोतवाल द्वारा लिखित नाटक कुछ तुम कहो कुछ हम कहें जिसके निर्देशक हैं श्याम कुमार। 12 मार्च को असम की प्रस्तुति होगी नाटक कड़वा सच इस नाटक के लेखक हैं कुशल डेका वह निर्देशक हैं दयाल कृष्ण नाथ।

इसके साथ ही नटसम्राट 15वां नटसम्राट थिएटर अवार्ड करने जा रहा है जिसमें आठ अलग-अलग विधाओं में रंग कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इस साल बेस्ट लेखक का अवार्ड दिया जा रहा है हरीसुमन बिष्ट को, वहीं बेस्ट निर्देशक हैं सत्यव्रत राउत, अभिनेता का अवार्ड जा रहा है अमित सक्सेना को और अभिनेत्री हैं रेखा जोहरी, बैकस्टेज में प्रकाश परिकल्पना के लिए अवार्ड जा रहा है सौति चक्रवर्ती व क्रिटिक है डॉ. कमलेश भारती, थिएटर प्रमोटर अवार्ड जा रहा है दयाल कृष्णनाथ को व लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जा रहा है भारतरत्न भार्गव को। यह भव्य समारोह का आयोजन 12 मार्च को शाम 6:00 बजे मुक्तधारा सभागार में होगा और इस पूरे नाट्य उत्सव का प्रवेश निःशुल्क है।