समाज में एक-दूसरे को आगे बढ़ाने के लिए आपसी सहयोग एवं सद्भावना जरूरी है: कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

समाज में एक-दूसरे को आगे बढ़ाने के लिए आपसी सहयोग एवं सद्भावना जरूरी है: कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ व छात्र कल्याण विभाग के तत्वावधान में आईएचटीएम कांफ्रेंस हॉल में आयोजित शरद सद्भावना कार्यक्रम में अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को जर्सियां वितरित की गई तथा कन्या छात्रावास के मैस कर्मचारियों को कंबल दिए गए।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि समाज चैरिटी को परस्पर सहयोग की नजर से देखे। उन्होंने कहा कि दान को रेखांकित नहीं किया जाना चाहिए। कुलपति ने कहा कि हमें अपने कार्य करने के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों को भी पूरा करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। समाज में एक-दूसरे को आगे बढ़ाने के लिए आपसी सहयोग एवं सद्भावना जरूरी है। 

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. ए.एस. मान तथा डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने उपस्थित जन को अपने सामाजिक सरोकारों से जुडऩे एवं अपने साथ-साथ अपने आसपास के लोगों का जीवन स्तर भी ऊंचा उठाने के लिए कार्य करने की बात कही। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ की संपर्क अधिकारी डा. प्रतिमा ने कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया। निदेशक युवा कल्याण डा. जगबीर राठी ने आभार जताया। संगीत विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. सौरभ वर्मा ने मंच संचालन किया।

डा. प्रतिमा ने बताया कि इस कार्यक्रम में अनुसूचित जाति के लगभग 100 विद्यार्थियों को जर्सियां वितरित की गई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विधि विभाग के प्राध्यापक डा. योगेन्द्र सिंह की तरफ से कन्या छात्रावास परिसर के मैस कर्मचारियों को भी 80 कंबल दिए गए। चीफ वार्डन कन्या छात्रावास परिसर प्रो. सपना गर्ग ने इस सामाजिक सहयोग कार्य के लिए डा. योगेन्द्र का आभार जताया। इस मौके पर सहायक निदेशक युवा कल्याण डा. प्रताप राठी, प्राध्यापक, गैर शिक्षक कर्मचारी, विद्यार्थी, कन्या छात्रावास परिसर के हॉस्टल की वार्डन, स्टाफ एवं मैस कर्मी मौजूद रहे।