रन फॉर न्याय मैराथन को सांसद मनीष तिवारी ने दिखाई झंडी

कहा: संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही केंद्र सरकार, श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का भी किया दौरा

रन फॉर न्याय मैराथन को सांसद मनीष तिवारी ने दिखाई झंडी

रोपड़/श्री आनंदपुर साहिब, 7 जनवरी: श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने देश की संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास कर रही केंद्र की भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है। सांसद तिवारी ने गांव गंभीरपुर अप्पर में आयोजित रन फॉर न्याय मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर उपस्थिति को संबोधित कर रहे थे। इस मैराथन में हर उम्र वर्ग से संबंधित लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

सांसद तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार चुनाव से पहले लोगों से किए वायदे पूरे करने की बजाय देश की सावधानी संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास कर रही है, जो संविधान निर्माता डॉ बी.आर अंबेडकर के विचारों के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि देश के लोग न्याय चाहते हैं और कांग्रेस पार्टी भाजपा से उसके गुनाहों का जवाब मांगेगी। जिसने ना तो लोगों के खाते में 15-15 लख रुपए डालने का वायदा पूरा किया, ना ही हर साल एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिला। इसके विपरीत महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और लोगों का घरचलाना भी मुश्किल हो चुका है।

सांसद तिवारी ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डा अच्छर शर्मा और शहीद भगत सिंह यूथ क्लब गांव गंभीरपुर अप्पर के सदस्यों कवि प्रशंसा की, जिन्होंने इतने बड़े स्तर पर मैराथन का आयोजन किया।

इसके अलावा, सांसद तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों जिंदवड़ी, ढरू, बीकापुर और झिंजड़ी लोअर में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया। सांसद तिवारी ने कहा कि उनका उद्देश्य लोकसभा क्षेत्र का सर्वपक्षीय विकास है और इस श्रृंखला में वह लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानने और उनका हल करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि विकास सिर्फ दावों से नहीं होता, बल्कि उसके लिए जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़ना और उनकी समस्याओं का हल करना आवश्यक है। 

इस अवसर पर उन्होंने गांवों के विकास हेतु अपने संसदीय कोटे से फंड जारी करने का ऐलान भी किया। जहां अन्य के अलावा, हलका इंचार्ज रोपड़ बरिंदर सिंह ढिल्लों, डा अच्छर शर्मा, विकास ठाकुर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस  महासचिव, कमल सरपंच, प्रताप सैनी, राज सिंह नंगल, गुरबीर सिंह गज्जपुर, सरपंच राम किशन, हरपाल सिंह, राम कुमार, अमृत कौर, राजेंद्र कौर, कमलेश शर्मा, उमेश शर्मा नंबरदार, राहुल बीकापुर, गुरबचन सिंह, दिलबाग सिंह, कमल सिंह, कृष्ण सिंह, जगतार सिंह भी मौजूद रहे।