कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयम, सुरक्षा और सरकारी हिदायतों का पालन अहम व कारगर हथियार: सांसद तिवारी

वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए क्षेत्र के हल्के के नुमाइंदों के साथ हालातों पर बैठक

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयम, सुरक्षा और सरकारी हिदायतों का पालन अहम व कारगर हथियार: सांसद तिवारी

रूपनगर: श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में संयम बरतने, अपनी व दूसरों की सुरक्षा को ध्यान में रखने और समय-समय पर सरकारी हिदायतों का पालन करने को सबसे अहम व कारगर हथियार बताया है। वह वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए क्षेत्र के हल्के के नुमाइंदों के साथ हालातों पर बैठक कर रहे थे।
बैठक के दौरान तिवारी ने कहा कि काेरोना को हराने व उसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए हमें सरकारी हिदायतों का पालन करने व अपने घरों में रहने की जरूरत है। वह समझ सकते हैं कि चुनौतियां बहुत हैं, लेकिन हमें संयम बरतना होगा व अपनों व दूसरों की सुरक्षा को ध्यान में रखना होगा। सरकारी अस्पतालों में पी.पी.ई किटों की कमी संबंधी शिकायत को लेकर उन्होंने कहा कि वह इस बारे केन्द्र सरकार से मांग करेंगे। इसके अलावा, तिवारी ने देश में कोरोना टैस्टिंग की दर बढ़ाए जाने पर बल दिया, उन्होंने कहा कि मौजूदा व्यवस्था के तहत कोरोना संक्रमितों की पहचान करने में कई साल लग जाएंगे। टैस्ट का रिजल्ट जल्दी प्राप्त करने को भी सरकार द्वारा विदेशों से तकनीक लानी चाहिए, क्योंकि मौजूदा समय में सैंपल की रिपोर्ट आने में दो दिन लग जाते हैं और तब संक्रमित व्यक्ति कइयों को चपेट में ले लेता है।
इसी तरह, मार्केट कमेटी गढ़शंकर के चेयरमैन मोहन सिंह द्वारा गेहूं की खरीद में केन्द्र सरकार द्वारा 9.82 प्रति क्विंटल काटे जाने पर तिवारी ने कहा कि वह मामला केन्द्र के ध्यान में लाएंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि किसान पहले से कुदरती आपदाओं के बावजूद कोरोना संकट के बीच देश का अन्न भंडार भरने में कड़ी कठिनाइयों का सामना कर रहा है और ऐसे में सरकार द्वारा उसको राहत बढ़ाने के लिए उल्टा पैसों की कटौती करना गलत है। मंडियों में बारदाने की समस्या भी एक बड़ा मुद्दा रहा, जिसे मुद्दे को तिवारी ने एक बार फिर से सरकार के समक्ष उठाने का भरोसा दिया।
जबकि पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवल्पमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिन-रात मेहनत कर रहे देश के कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा की, जिनके प्रयासों को भारतीय वायुसेना ने भी फूलों की वर्षा करके सलाम किया है। उन्होंने कहा कि इस जंग में फ्रंट लाईन पर लड़ रहे मैडिकल स्टाफ सम्मान के पात्र हैं, जो अपना घर-परिवार भूलकर पीड़ितों का ईलाज कर रहे हैं।
वीडियो कांफ्रैंसिंग में अन्यों के अलावा, पवन दीवान चेयरमैन पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवल्पमेंट बोर्ड, राजा मोहाली , मोहन सिंह चेयरमैन मार्केट कमेटी गढ़शंकर, हरवेल सिंह सैनी, ठेकेदार राजिंदर सिंह, डा. हरप्रीत कैंथ, विपन तनेजा, राजिंदर सिंह शिंदा ब्लॉक प्रधान कांग्रेस, वियज राणा, अशोक सैनी, वियज कौशल, अमरजीत जौली, राजेश कुमार, राकेश कालिया, कृष्ण गोरसी, वसीम मीर, शमशेर भंगू प्रधान नगर काउंसिल श्री चमकौर साहिब, राेहित सभ्रवाल, अमरीक सिंह सोमल पार्षद मोहाली, जसप्रीत कौर पार्षद मोहाली व अमन स्लैच भी मौजूद रहे।