सांसद तिवारी की अलग-अलग क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रैंसिंग पर चर्चा

समस्याओं को सुना, सुझावाओं को भी जाना, ताकि दिलाई जा सके राहत

सांसद तिवारी की अलग-अलग क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रैंसिंग पर चर्चा

मोहाली: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू लाॅकडाउन के बीच युवा कांग्रेस की ओर से आयोजित एक वीडियो कांफ्रैंस में श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों से संबंधित हल्के के नुमाइंदों के साथ चर्चा की गई और उनकी समस्याओं व सुझावों को सुना गया, ताकि उन्हें सरकार के समक्ष रखकर राहत दिलाई जा सके। पंजाब युवा कांग्रेस सचिव मनजोत सिंह द्वारा आयोजित इस वीडियो कांफ्रैंस में पंजाब युवा कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों, पंजाब लॉर्ज इंडस्ट्रियल डेवल्पमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान, पंजाब युवा कांग्रेस महासिचव उदयबीर सिंह ढिल्लों के अलावा, शिक्षा, मैडिकल, रियल एस्टेट, होस्पिटॉलिटी, इंडस्ट्री, आई.टी क्षेत्र के प्रतिनििध भी शामिल रहे।
इस दौरान शिक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने बताया कि लॉकडाउन से परीक्षाओं पर हुए असर का जिक्र किया। इसके अलावा, उन्होंने नए छात्रों की ऑनलाइन एडमिशन करवाने और उन्हें पढ़ाने को लेकर आ रही समस्या के बारे भी बताया। मैडिकल क्षेत्र के नुमाइंदे ने डाक्टरों व अन्य स्टाफ के ड्यूटी के बाद रहने, कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए स्तरीय व उचित मात्रा में पी.पी.ई किट्स और मास्क की जरूरत का मुद्दा रखा। रियल एस्टेट को लेकर रॉ मटीरियल व लेबर की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया कि लॉकडाउन के चलते बहुत सारी अन्य राज्यों की लेबर अपने घरों को जाना चाहती है। होस्पिटॉलिटी इंडस्ट्री से जुड़े नुमाइंदों ने पर्यटन क्षेत्र पर पड़े असर के मद्देनजर टैक्सों में रियायत देने और औद्योगिक प्रोत्साहन हेतु नीति लाए जाने की मांग की। जबकि इंडस्ट्री ने कोरोना के निर्यात पर असर के साथ-साथ लेबर, रॉ मटीरियल जैसे मुद्दे रखे। इसी तरह, आई.टी क्षेत्र के नुमाइंदे ने भी अपने सुझाव रखे।
जिन सुझावों व शिकायतों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, सांसद तिवारी ने कहा कि सरकार 3 मई से अलग-अलग क्षेत्रों को लेकर लॉकडाउन में राहत देने पर विचार कर रही है। उन्होंने नुमाइंदों से अपने सुझावाें व समस्याओं को लिखित में भेजने को कहा, ताकि उन पर गहराई से विचार करने के बाद सरकार कोई फैसला ले सके। हालांकि हालातों को संभलने में अभी कुछ वक्त लगेगा और इस दौरान हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य हिदायतों का सख्ती पालन करना होगा, ताकि कोरोना को हराया जा सके। 
वीडियो कांफ्रैंस में अन्यों के अलावा, अमनीत बराड़, अमनदीप सैनी, अमित चावला, रॉकी उप्पल, तजिंदर बैनीपाल, विकास माेंगा, कर्मजीत, अमरिन्दर सिंह, अवतार सिंह, आशीष जलोटा, अंशु अनेजा, संजीव जिंदल, लक्षित गुप्ता, विशाल गर्ग, डा. अर्शदीप सिंह, उज्जवल, मनिन्दर सिंह, नवनीत सिंह भी मौजूद रहे।