सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक में परंपरागत प्रभात फेरी निकाली

स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक में परंपरागत प्रभात फेरी निकाली

रोहतक, गिरीश सैनी। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रोहतक शहर में भिवानी स्टैंड से कांग्रेस भवन तक परंपरागत ढंग से प्रभात फेरी निकाली और कांग्रेस मुख्यालय पर ध्वजारोहण कर सभी के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में राष्ट्रीय पर्व मनाया। इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी तथा उनके बलिदानों को याद किया। इस कड़ी में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, लाला लाजपत राय, जवाहर लाल नेहरू, चौ. छोटूराम, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, पं. श्रीराम शर्मा, सुभाष चंद्र बोस, चौ. रणबीर सिंह हुड्डा आदि की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और देश की आजादी में उनके योगदान का स्मरण किया। इसके अलावा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनता कॉलोनी, गांधी कैंप, तेज कालोनी, महम हलके के गांव लाखनमाजरा में आयोजित अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए।

उन्होंने कलानौर हलके के गांव सुनारियाँ खुर्द में शहीद अनिल बुधवार की मूर्ति का अनावरण किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने आजादी की लड़ाई में शहीद होने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही उन करोड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया जिन्होंने मातृभूमि और तिरंगे की शान की रक्षा के लिए अपने जीवन के कई स्वर्णिम साल ब्रिटिश हुकूमत की जेलों में काटे। सांसद ने कहा कि देश में आजादी की लड़ाई में हरियाणा की भूमिका बेहद अहम रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आवाहन पर उनके दादा स्व. रणबीर सिंह हुड्डा स्वयं स्वतंत्रता संग्राम में कूद पड़े थे और देश की 8 अलग-अलग जेलों में कैद रहे। जिनमें से 4 आज भारत में और 4 पाकिस्तान में हैं।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 9 साल में बीजेपी सरकार ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया है। हुड्डा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में किसी वर्ग को कभी आंदोलन नहीं करना पड़ा। सांसद ने कहा कि 2014 के पहले विकास, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, किसानों, खिलाड़ियों के मान-सम्मान, किसानों की फसलों के भाव, पेंशन देने में जो हरियाणा नंबर 1 पर था और खुशहाली की तरफ बढ़ रहा था। आज वो प्रदेश बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार, नशाखोरी में नंबर 1 बन गया और विकास में पिछड़ कर 19वें पायदान पर पहुंच गया है। खुद केंद्र सरकार ने संसद में मेरे सवाल के जवाब में बताया कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है और हुड्डा सरकार के मुकाबले ये बेरोजगारी 3 गुना ज्यादा है। भ्रष्टाचार की छूट के समझौते पर ये सरकार बनी है और ऐसी सरकार है कि खुलेआम भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है। खुद सरकार में शामिल विधायक इनके भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 9 वर्षों में हरियाणा में कोई नई बड़ी परियोजना तो आई नहीं बल्कि उन्होंने मेहनत करके जो बड़ी परियोजनाएं मंजूर कराई थी वो भी एक-एक करके दूसरे प्रदेशों में चली गई और ये सरकार उनके जाने का विरोध तक नहीं कर पाई। इनमें गोहाना रेल कोच फैक्ट्री, महम का इंटरनेशनल एयरपोर्ट, झज्जर एम्स परिसर में बचे हुए 10 राष्ट्रीय महत्व के स्वास्थ्य संस्थान प्रमुख हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया 2010 के बाद 4 साल में हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ दिया था, लेकिन बीते 9 साल में मौजूदा सरकार ने एक इंच भी उसके आगे मेट्रो के काम का प्रयास नहीं किया। केंद्र की यूपीए सरकार ने 4 आरआरटीएस मंजूर किए थे जिनमें उत्तर प्रदेश के मेरठ आरआरटीएस का काम तो पूरा हो रहा है, लेकिन हरियाणा में एक भी आरआरटीएस नहीं बना। इस अवसर पर पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, एआईसीसी सदस्य चक्रवर्ती शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।