पुलिस लाईन में आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की हुई जांच

पुलिस लाईन में आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की हुई जांच

रोहतक, गिरीश सैनी। पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के दिशानिर्देशों अनुसार उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉ. रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस लाईन स्थित पुलिस अस्पताल व विशेषज्ञ चिकित्सकों के सहयोग से स्वास्थ्य जांच  शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 100 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों व जवानों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। इस दौरान मुख्य रूप से ईसीजी, बीपी, शुगर, पीएफटी (फेफड़े की जांच) बीएमडी (हड्डियों की जांच) आदि की गई। फार्मासिस्ट हरेन्द्र कटारिया व उनकी टीम ने स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन मे सहयोग दिया।

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉ. रविन्द्र सिंह ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस दिन-रात सक्रिय रूप से काम करती है। व्यस्त कार्यशैली के कारण कई बार पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए उचित खान-पान, नियमित रूप से योग व्यायाम आदि आवश्यक हैं।

डॉ. सुहास कीर्ति सिंगला ने कैंसर की बीमारी के लक्षण व उससे बचने के बारे में अवगत कराया। उन्होंने हेल्दी लाइफस्टाइल के बारे में भी जवानों को टिप्स देते हुए कहा कि हमें संतुलित आहार खाना चहिए। डॉ. अर्चित दहिया ने बताया कि अचानक कार्डियो से बचने के लिए हमें नियमित रूप से हार्ट चेक करवाना चाहिए। साथ ही बीपी व शुगर की समय-समय पर जांच करवाएं। उन्होंने धूम्रपान करने से बचने की सलाह दी।

इस दौरान डॉ. भगत सिंह, डॉ. अमित, डॉ. वीरेन्द्र चौहान, डॉ. संदीप, डॉ. मंदीप, डॉ. अंकित खुराना, डॉ. अमित बतरा, डॉ. आशीष आसीजा, फार्मासिस्ट हरेंद्र कटारिया व पुलिस अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा।