पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपित किए जाने की जरूरतः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपित किए जाने की जरूरतः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बॉयज हास्टल परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण को स्वस्थ रखने का सार्थक संदेश दिया। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा भी विशेष तौर पर साथ उपस्थित रहे।
कुलपति प्रो. राजबीर ने कहा कि प्रकृति ने हमें सब कुछ दिया है, तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि इसकी सुरक्षा करें। उन्होंने कहा कि धरती पर जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण को सुरक्षित रखना होगा। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपित किए जाएं।
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस मौके पर उपस्थित शिक्षकों, गैर शिक्षक कर्मियों और विद्यार्थियों को जीवन में अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, चीफ वार्डन बॉयज प्रो. सत्यवान बरोदा, बॉटनी विभागाध्यक्ष एवं ईएसएम सेल कोऑर्डिनेटर प्रो. विनिता हुड्डा, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभागाध्यक्ष प्रो. हरीश कुमार, गणित विभागाध्यक्ष एवं एडिशनल चीफ वार्डन बॉयज प्रो. दलीप सिंह, यूटीडी आउटरीच कोऑर्डिनेटर डा. सुरेन्द्र यादव, बॉयज हॉस्टल के वार्डन-डा. कमलदीप, डा. हरकेश सहरावत, डा. संदीप मलिक, बॉटनी विभाग के प्राध्यापक डा. आशा शर्मा व डा. सुंदर सिंह, पीआरओ पंकज नैन, हास्टल स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने भी पौधे लगाए।