मोदी सरकार ने की किसानों की सबसे ज्यादा चिंताः सीएम नायब सैनी

कहा, कांग्रेस ने देश को तोड़ने और लोगों के साथ अन्याय करने का काम किया।

मोदी सरकार ने की किसानों की सबसे ज्यादा चिंताः सीएम नायब सैनी

महम, गिरीश सैनी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों, गरीब मजदूरों, महिलाओं, छोटे व्यापारियों, युवाओं की समस्याओं पर गंभीरता से विचार करने के बाद इस वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए नीतियां बना कर उन्हें लागू किया। पूर्व की सरकारों के शासन में हर साल यूरिया और डीएपी के दामों में वृद्धि होती थी, लेकिन जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये चीजें महंगी हुई तब भी मोदी सरकार ने तय किया कि इन चीजों के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे और किसानों को यूरिया और डीएपी पुराने दामों पर मिलेगी। ये बात हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को रोहतक लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार अरविंद शर्मा के समर्थन में महम में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के नाम पर किसानों को तीन लाख करोड़ रुपए वितरित किए हैं। किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने का काम किया है। फसल खराब होने पर किसानों को मुआवजा जल्दी और पूरा देने का काम किया जा रहा है। कांग्रेस के राज में जहां 10 साल में 1100 करोड़ रुपए फसलों के मुआवजे के दिए गए, वहीं पिछले साढ़े 9 साल में 12000 करोड़ रुपए किसानों को खराब फसल के मुआवजे के रूप में दिए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता के चलते वे ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन एक बात बिल्कुल साफ है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रदेश के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी और एक-एक योजना को लागू कर अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचाया जाएगा।

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के अंतर्गत महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर देने, आयुष्मान कार्ड, गरीबों को मुफ्त अनाज देने, हर घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाने, 24 घंटे बिजली देने का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में केवल बातें होती थी, काम नहीं होता था लेकिन आज बातें कम होती हैं और काम ज्यादा होता है। फोरलेन सड़कों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 से पहले हाईवे बहुत कम थे लेकिन आज पूरा देश हाईवे पर दौड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष गरीब के विकास पर दुखी है क्योंकि कांग्रेस ने हमेशा गरीब को अपना वोट बैंक माना है और उसने कभी उनके हित के लिए काम नहीं किया। वर्तमान सरकार ने गरीबों को ऊपर उठाने के लिए उनके हित में योजनाएं बनाकर उनका लाभ देने का काम किया । केंद्र सरकार ने गरीबों को 5 लाख रुपए तक का सालाना इलाज आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मुफ्त देने का काम किया तो इस योजना को प्रदेश सरकार ने चिरायु के नाम से आगे बढ़ने का काम किया और आज प्रदेश के सवा करोड़ लोग चिरायु योजना का लाभ ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पानीपत में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया और उस नारे का असर यह है कि प्रदेश में लाखों बेटियों को जीवनदान मिला। विपक्ष के लोग महिलाओं और बेटियों की चिंता नहीं करते थे, लेकिन आज महिलाओं और बेटियों की चिंता करने वाली सरकार हैं।

सीएम सैनी ने कहा कि कोविड के दौरान जब देश में लोग मर रहे थे, तब भी प्रधानमंत्री लोगों की चिंता कर रहे थे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैक्सीन तैयार हुई और पूरे देश में हर नागरिक को फ्री में वैक्सीन लगाई गई। मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस कभी भारत जोड़ो यात्रा निकालती है और कभी न्याय यात्रा का आयोजन करती है, लेकिन सच्चाई ये है कि भारत को तोड़ने का काम भी कांग्रेस ने किया और देश के लोगों के साथ अन्याय करने का काम भी कांग्रेस ने किया। ऐसे में कांग्रेस को यह दोनों ही शब्द प्रयोग करने का कोई अधिकार नहीं है।

इस दौरान रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ अरविंद शर्मा ने केंद्र सरकार की नीतियों का बखान करते हुए कहा कि पूरे देश के नौजवानों को मोदी सरकार की नीतियां पसंद आ रही हैं। उन्होंने कहा कि आज गुंडागर्दी पूरी तरह से खत्म हो गई है और पहले जिस प्रकार लोग किसी की भी जमीन पर कब्जा कर लेते थे वह भी समाप्त हो गई है। कुछ गांवों में अपने विरोध का जिक्र करते हुए डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि परिवार वादियों और भ्रष्टाचारियों के बहकावे में आकर कुछ लोगों ने यह काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई काम रह गया है, जो एक लोकसभा सांसद होने के नाते उन्हें करना चाहिए था तो उसके लिए वह क्षमा मांगते हैं और इस बात का वादा करते हैं कि ब्याज समेत लोगों का काम करेंगे। कांग्रेस द्वारा रोहतक हांसी रेल लाइन का श्रेय लेने को उन्होंने झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास बताते हुए कहा कि मोदी सरकार में 2015 में इस योजना के लिए 890 करोड रुपए मंजूर हुए थे। उसके बाद जमीन का अधिग्रहण हुआ और लाइन बिछाने का काम हुआ।

हरियाणा के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि लोग अब कांग्रेस के बहकावे में आने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता हथियाने के लिए झूठ बोलने का काम कर रही है, लेकिन अब देश की जनता समझदार हो गई है और वह यह जानती है कि कौन उसका भला कर सकता है और कौन नहीं।

महम चौबीसी में मुख्यमंत्री ने रैली कर इस बात का संकेत दे दिया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में रोहतक लोकसभा सीट उन सीटों में शामिल होगी जहां से भाजपा के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे। रोहतक लोकसभा सीट को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है, लेकिन महम चौबीसी में सीएम नायब सिंह सैनी की रैली इस बात का संकेत है कि लोग भाजपा सरकार की नीतियों में विश्वास रखते हैं और उन्हें भाजपा के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

इस विजय संकल्प रैली को राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, राजीव जैन, शमशेर खरकड़ा, महंत सतीश दास, रोहतक के पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह खरक, जिला परिषद चेयरमैन मंजू हुड्डा आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान बसपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अनिल बंटू ने बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।