मोदी सरकार देश के गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए प्रयासरतः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

इस्माइला सहित चार गांवों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम आयोजित।

मोदी सरकार देश के गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए प्रयासरतः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

रोहतक, गिरीश सैनी । विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मंगलवार को जिला के चार गांवों -इस्माइला 9 बी व 11 बी, पिलाना एवं कटेसरा में संकल्प यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। इन कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने शिरकत की। ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा का संकल्प भी दिलाया गया तथा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संदेश भी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सुनाए गए।

इस्माइला गांव में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने साहसिक फैसला लेते हुए जम्मू एवं कश्मीर से धारा-370 एवं अनुच्छेद 35ए को समाप्त कर देश की एकता व अखंडता के दिशा में सराहनीय कार्य किया है, जिसे माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी संवैधानिक करार दिया है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर वंचित पात्र लोगों को मौके पर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिलाना में 267 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इनमें से 129 व्यक्तियों के हिमोग्लोबिन, ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच की गई। टीम द्वारा 25 व्यक्तियों की टीबी की जांच की गई। आवश्यकतानुसार निशुल्क दवाइयां भी दी गई। आयुष विभाग द्वारा 80 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की गई व जरूरत अनुसार दवाइयां दी गई।