हुडा सिटी पार्क के रख रखाव व सुविधाओं को लेकर अधिकारियों से बैठक की विधायक बतरा ने

हुडा सिटी पार्क के रख रखाव व सुविधाओं को लेकर अधिकारियों से बैठक की विधायक बतरा ने

रोहतक, गिरीश सैनी। विधायक भारत भूषण बतरा ने मंगलवार को शहर के हुडा सिटी पार्क में अधिकारियों की बैठक लेकर पार्क की मूलभूत सुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पार्क में साफ सफाई, सुरक्षा व स्वच्छता आदि पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

विधायक भारत भूषण बतरा के साथ हुडा विभाग के एसई डी.के. आहूजा, एक्सईएन जगमाल, जेई नीरज हुड्डा, अशोक, एचडीएम प्रदीप पंघाल आदि मौजूद रहे। विधायक ने अधिकारियों से पार्क के रखरखाव को लेकर मौजूदा स्थिति पर जानकारी लेते हुए लिखित में निर्देश दिए। बतरा ने कहा कि ट्रैक के साथ एरिका पाम के  पौधे लगाए जाएं, इससे पार्क की खूबसूरती बढ़ेगी। उन्होंने उन पेड़ों को चिन्हित किए जाने की बात भी कही जिनके तनों पर पेंट करके उन्हें खूबसूरत बनाया जा सकता है। साथ ही पार्क में स्वच्छता एवं जागरूकता को प्रदर्शित करते नियमों के बोर्ड भी विभिन्न स्थानों पर लगाए जाने की बात विधायक ने कही।

उन्होंने कहा कि वाकिंग ट्रेक की नियमित रूप से सफाई होनी चाहिए। पार्क में मौजूद शौचालयों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए विधायक ने कहा कि इसकी साफ सफाई के लिए यहां नियमित कर्मी को तैनात किया जाना चाहिए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसी भी शौचालय में दुर्गंध ना आए। उन्होंने पार्क के विभिन्न हिस्सों में सोलर लाइट लगाने के लिए भी निर्देश दिए ताकि लाइट जाने की स्थिति में भी वहां पर अंधेरा ना रहे।

उन्होंने अधिकारियों को पार्क में मौजूद ओपन जिम को ठीक करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने पार्क में एक अन्य स्थान पर भी ओपन जिम लगाने को लेकर अधिकारियों से बात की, जिस पर अधिकारियों ने बहुत जल्द इस दिशा में कार्य शुरू होने की बात कही। विधायक ने पार्क में बुजुर्गों के विश्राम के लिए विभिन्न स्थानों पर 20 बेंच भी लगाए जाने की बात कही। उन्होंने अधिकारियों को पार्क में खूबसूरती बढ़ाने के लिए फूलों के पौधे लगाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि पार्क में मौजूद फव्वारे नियमित रूप से चलें और उनके साथ संगीत भी चले।

विधायक बतरा ने इस दौरान पार्क के साथ ही स्थित कम्युनिटी सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कम्युनिटी सेंटर की बदहाली पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारी इस कम्युनिटी सेंटर की  सफाई करवाएं। एसी और बाकी व्यवस्था दुरुस्त कर इसे नगर निगम को सुपुर्द करें। इस मौके पर पार्क समिति के देवेंद्र हुड्डा, सोनू सुहाग, सुरेंद्र नैन, आजाद फोगाट, पूर्व उप प्रधान बलवान गहलावत, शिवराज गोयत, प्रदीप, रामफल चहल, सूरजभान दांगी ने भी पार्क को लेकर सुझाव साझे किए।