संवेदी बनें मीडिया कर्मीः सुनित मुखर्जी 

गुजवि में - मीडिया में नए रुझान और चुनौतियां विषय पर संगोष्ठी आयोजित।

संवेदी बनें मीडिया कर्मीः सुनित मुखर्जी 

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा ‘मीडिया में नए रुझान और चुनौतियां’ विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मदवि के निदेशक जनसंपर्क डॉ. सुनित मुखर्जी, प्रो रणबीर सिंह, प्रो सेवा सिंह बाजवा और डॉ. मोनिका सहित प्रतिष्ठित विद्वान मीडिया के उभरते परिदृश्य पर अपने विचार साझा करने के लिए एक साथ इकट्ठा हुए। 

अनुभवी मीडिया शिक्षक व मदवि रोहतक के निदेशक जनसंपर्क डॉ. सुनित मुखर्जी ने जनमत को आकार देने और सामाजिक मानदंडों को प्रभावित करने में मीडिया की बदलती भूमिका पर व्यावहारिक अंतर्दृष्टि साझा की। सुनित मुखर्जी ने मीडिया के विद्यार्थियों को नागरिक पत्रकारिता के लिए तैयार किए जाने को आवश्यक बताते हुए हुए मीडिया कर्मियों को संवेदी बनने की बात कही। उन्होंने सोशल आउटरीच को भी पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाए जाने की वकालत की। प्रो रणबीर सिंह ने मीडिया के विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम को लेकर बातचीत की और इसमें नई शिक्षा नीति के समावेश को आवश्यक बताया। प्रो सेवा सिंह बाजवा ने तेजी से सूचना प्रसार के युग में विद्यार्थियों और पत्रकारों के सामने आने वाली नैतिक चुनौतियों पर चर्चा की। डॉ. नवीन कुमार तथा डॉ. मोनिका ने मीडिया के बदलते परिदृश्य पर बात की।

जनसंचार विभागाध्यक्ष प्रो मिहिर रंजन पात्रा ने विशेषज्ञ वक्ताओं द्वारा मीडिया में नए रुझान और चुनौतियां विषय पर संगोष्ठी में अपनी बात रखने पर आभार जताया। डीन प्रो. मनोज दयाल ने धन्यवाद भाषण देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को बदलते मीडिया परिदृश्य के साथ ढ़ालने के लिए भविष्य में ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। इस मौके पर प्रो विक्रम कौशिक, प्रो उमेश आर्य, डॉ. सुनैना, डॉ. कुसुम लता व डॉ. प्रज्ञा कौशिक ने भी अपने विचार साझा किए।